Sandeshkhali Violance: शाहजहां की बढ़ेंगी मुश्किलें, पूछताछ के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी ED

संदेशखाली में ईडी और सीएपीएफ कर्मियों पर हमले के मास्टरमाइंड शाहजहां शेख से पूछताछ करने की अनुमति के लिए ईडी बंगाल की जिला अदालत का दरवाजा खटखटाएगी। बता दें कि टीएमसी का निलंबित नेता शाहजहां छह मार्च से ही सीबीआई की हिरासत में है और उसको बशीरहाट की निचली अदालत ने नौ अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav Atrey Publish:Fri, 29 Mar 2024 07:51 PM (IST) Updated:Fri, 29 Mar 2024 07:52 PM (IST)
Sandeshkhali Violance: शाहजहां की बढ़ेंगी मुश्किलें, पूछताछ के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी ED
शाहजहां से पूछताछ के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी ईडी। (फाइल फोटो)

HighLights

  • संदेशखाली कांड का मास्टरमाइंड है टीएमसी का निलंबित नेता
  • पीएमएलए की एक विशेष अदालत का भी दरवाजा खटखटाएगी
  • शाहजहां की 13 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर चुकी ईडी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। संदेशखाली में ईडी और सीएपीएफ कर्मियों पर हमले के मास्टरमाइंड शाहजहां शेख से पूछताछ करने की अनुमति के लिए ईडी बंगाल की जिला अदालत का दरवाजा खटखटाएगी। बता दें कि टीएमसी का निलंबित नेता शाहजहां छह मार्च से ही सीबीआई की हिरासत में है और उसको बशीरहाट की निचली अदालत ने नौ अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

ईडी और उनके साथ आए सीएपीएफ कर्मियों पर बीती पांच जनवरी को शाहजहां के सहयोगियों द्वारा हमला कर दिया गया था, उस समय केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने राशन-वितरण मामले में शाहजहां के आवास पर छापेमारी और तलाशी की कोशिश की थी।

शाहजहां की 13 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर चुकी ईडी

ईडी शाहजहां की 13 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर चुकी है। सूत्रों के मुताबिक ईडी बंगाल में करोड़ों रुपये के राशन वितरण मामले में शाहजहां से पूछताछ की अनुमति के लिए शनिवार को जिला अदालत का रुख करेगी। ईडी अधिकारी शाहजहां से अधिक विस्तृत पूछताछ के लिए अगले सप्ताह कोलकाता में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की एक विशेष अदालत का भी दरवाजा खटखटाएंगे।

ईडी को शाहजहां से पूछताछ करने का मौका नहीं मिला

ईडी और सीएपीएफ कर्मियों पर हमले के सिलसिले में सीबीआई के अधिकारी शाहजहां से लंबे समय से पूछताछ कर रहे थे। हालांकि, ईडी के अधिकारियों को राशन वितरण मामले में उनसे पूछताछ करने का एक बार भी मौका नहीं मिला।

ये भी पढ़ें: Bengal News: पीएम के आर्थिक सलाहकार के बयान पर बिफरी TMC, कहा- बंगाल की आलोचना करके खुद को मूर्ख बना रहे सान्याल

chat bot
आपका साथी