भारत-बांग्लादेश सीमा पर नशीली पदार्थों की तस्करी नाकाम, BSF ने जब्‍त किए टैबलेट और ब्राउन शुगर

सीमा सुरक्षा बल ने मुर्शिदाबाद जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर नशीली पदार्थों की तस्करी को नाकाम करते हुए टैबलेट व ब्राउन शुगर जब्त की।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 26 Mar 2020 07:51 PM (IST) Updated:Thu, 26 Mar 2020 07:51 PM (IST)
भारत-बांग्लादेश सीमा पर नशीली पदार्थों की तस्करी नाकाम, BSF ने जब्‍त किए टैबलेट और ब्राउन शुगर
भारत-बांग्लादेश सीमा पर नशीली पदार्थों की तस्करी नाकाम, BSF ने जब्‍त किए टैबलेट और ब्राउन शुगर

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) जवानों ने मुर्शिदाबाद जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर नशीली पदार्थों की तस्करी को नाकाम करते हुए 2,000 याबा टैबलेट व 200 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त की है। इन प्रतिबंधित नशीली पदार्थों को अंतरराष्ट्रीय सीमा के जरिए बांग्लादेश में तस्करी का प्रयास किया जा रहा था। बीएसएफ के अनुसार, जब्त याबा टैबलेट का मूल्य करीब 10 लाख रुपये है।

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर मुख्यालय की ओर से गुरुवार को एक बयान में बताया गया कि तस्करी के बारे में प्राप्त एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए बहरामपुर सेक्टर अंतर्गत बीओपी लवणगोला में तैनात जवानों ने भारत- बांग्लादेश बॉर्डर रोड के पास विशेष तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान जवानों ने एक तस्कर की संदिग्ध हरकतों को देखा जो एक बैग के साथ भारत-बांग्लादेश सीमा पर लगे फेंसिंग की ओर बढ़ रहा था। जवानों ने उसे रुकने की चुनौती दी लेकिन वह मक्के के खेत की ओर भागने में सफल रहा। इसके बाद जवानों ने इलाके की गहन तलाशी ली जिसमें एक बैग मिला। बैग से 2,000 याबा टैबलेट 200 ग्राम ब्राउन शुगर मिला। बीएसएफ ने आगे की कार्रवाई के लिए जब याबा टैबलेट व ब्राउन शुगर को स्थानीय भगवानगोला थाने को सौंप दिया है। गौरतलब है कि दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने इस साल अब तक सीमा क्षेत्रों से 52,141 याबा टेबलेटों को जब्त करने में सफलता हासिल की है, जब उसे बांग्लादेश में तस्करी का प्रयास किया जा रहा था।

चिकित्सा उपकरण ले जा रहे ट्रक को नागपुर में पकड़ा गया

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए वेंटिलेटर सहित चिकित्सा उपकरण ले जा रहे एक ट्रक को महाराष्ट्र के नागपुर में प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिया। पश्चिम बंगाल के परिवहन सचिव एनएस निगम ने गुरुवार को इस बारे में बताया।

निगम ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार ने महाराष्ट्र परिवहन सचिव को पत्र लिखकर वाहन को तुरंत छोड़ने के लिए हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है। एक अधिकारी ने यहां बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों के उपचार में लगे स्वास्थ्य केंद्रों के लिए ये उपकरण मंगाए गए हैं। पश्चिम बंगाल ट्रक संचालक संगठन के सचिव सुभाष बोस ने बुधवार को कहा था कि आवाश्यक सामानों की ढुलाई में लगे नेशनल परमिट वाले ट्रकों को कुछ राज्यों में पुलिस और अन्य अधिकारी राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन का हवाला देकर रोक रहे हैं । बोस ने कहा कि आवाजाही की अनुमति के वास्ते मनाने के लिए ट्रक संचालकों का काफी समय खराब हो रहा है।

chat bot
आपका साथी