बांग्लादेश की वजह से बंगाल में बढ़ रहे डेंगू के केस, ममता बनर्जी बोलीं- सीमा पर निगरानी बढ़ाने की जरूरत

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को दावा किया कि राज्य में डेंगू बढ़ने के पीछे बांग्लादेश का हाथ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर आवश्यक परीक्षण की जरूरत है। विधानसभा में उन्होंने कहापश्चिम बंगाल में डेंगू बांग्लादेश से फैल रहा है। मैं किसी को (बांग्लादेश से) प्रवेश करने से नहीं रोक सकती। वहीं बांग्लादेश के सूचना मंत्री हसन महमूद ने इस मामले पर अपनी प्रितिक्रया दी।

By AgencyEdited By: Publish:Fri, 28 Jul 2023 02:43 AM (IST) Updated:Fri, 28 Jul 2023 02:43 AM (IST)
बांग्लादेश की वजह से बंगाल में बढ़ रहे डेंगू के केस, ममता बनर्जी बोलीं- सीमा पर निगरानी बढ़ाने की जरूरत
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की फाइल फोटो।(फोटो सोर्स: जागरण)

कोलकाता, पीटीआई। पश्चिम बंगाल में डेंगू के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को दावा किया कि राज्य में डेंगू बढ़ने के पीछे बांग्लादेश का हाथ है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में डेंगू के मरीज पश्चिम बंगाल आ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर आवश्यक परीक्षण की जरूरत है।

सीमा पर निगरानी बढ़ाई जानी चाहिए: ममता बनर्जी

विधानसभा में उन्होंने कहा,"पश्चिम बंगाल में डेंगू बांग्लादेश से फैल रहा है। मैं किसी को (बांग्लादेश से) प्रवेश करने से नहीं रोक सकती। लेकिन, सीमा पर निगरानी बढ़ाई जानी चाहिए और पड़ोसी देश से भारत में प्रवेश करने वालों पर आवश्यक परीक्षण किए जाने चाहिए।"

बांग्लादेश के सूचना मंत्री ने दी अपनी प्रतिक्रिया

वहीं, इस समय बांग्लादेश के सूचना मंत्री हसन महमूद कोलकाता में हैं। उन्होंने कहा कि डेंगू पर काबू पाने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा उठाए गए कदम से हमें कोई दिक्कत नहीं है। । हम अपने देश में डेंगू की समस्या से निपटने के लिए सब कुछ कर रहे हैं।

बता दें कि बंगाल के मुख्य सचिव एच के द्विवेदी ने मानसून सत्र में डेंगू से निपटने की तैयारियों की समीक्षा के लिए सभी जिलाधिकारियों और जिलों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

chat bot
आपका साथी