Coromandel Express: पांच दिनों बाद बुधवार से फिर अपने तय समय से ट्रैक पर दौड़ेगी कोरोमंडल एक्सप्रेस

रेलवे सूत्रों के मुताबिक सोमवार को रेलवे की मरम्मत का काम पूरा हो गया। उस दिन उस लाइन से 40 से अधिक ट्रेनें चलीं। हालांकि दुर्घटना वाले स्थान पर ट्रेन की रफ्तार महज 10 किमी प्रति घंटा थी। बुधवार को रद ट्रेनों की संख्या चार रहेगी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 06 Jun 2023 06:15 PM (IST) Updated:Tue, 06 Jun 2023 06:15 PM (IST)
Coromandel Express: पांच दिनों बाद बुधवार से फिर अपने तय समय से ट्रैक पर दौड़ेगी कोरोमंडल एक्सप्रेस
दोपहर 3.20 पर शालीमार से चेन्नई के लिए रवाना होगी कोरोमंडल एक्सप्रेस। (फाइल फोटो)

HighLights

  • कोरोमंडल एक्सप्रेस पिछले शुक्रवार शाम ओडिशा के बालेश्वर में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी।
  • बुधवार को शालीमार रेलवे स्टेशन से निर्धारित समय दोपहर 3.20 बजे रवाना होगी ट्रेन।
  • बुधवार को रद ट्रेनों की संख्या चार रहेगी।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोरोमंडल एक्सप्रेस बुधवार से फिर से शुरू हो जाएगी। ट्रेन पिछले शुक्रवार शाम ओडिशा के बालेश्वर में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। उसके पांच दिन बाद बुधवार दोपहर कोरोमंडल एक्सप्रेस फिर शालीमार से चेन्नई के लिए रवाना होगी। दक्षिण पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी आदित्य चौधरी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

दोपहर 3.20 पर शालीमार से चेन्नई के लिए रवाना होगी कोरोमंडल एक्सप्रेस

आदित्य चौधरी ने कहा कि यह ट्रेन पहले की तरह उसी रूट से चलेगी। बुधवार को अपराह्न 3.20 बजे कोरोमंडल एक्सप्रेस शालीमार से चेन्नई के लिए रवाना होगी। अप कोरोमंडल एक्सप्रेस पिछले शुक्रवार को बालेश्वर में बाहनगा बाजार स्टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। जिसमें जानमाल का भारी नुकसान हुआ है।

रेल मंत्री की मौजूदगी में चलाई गई मालगाड़ी

शुक्रवार रात हुए हादसे के बाद बचाव कार्य के बाद रेलकर्मियों ने शनिवार रात से ट्रेनों की आवाजाही बहाल करने का काम शुरू कर दिया था। रविवार को रात 10.40 बजे सबसे पहले डाउन लाइन पर मालगाड़ी चलाई गई। इसके बाद रात 11 बजकर 39 मिनट पर दूसरी मालगाड़ी चलाई गई। अप लाइन पर पहली ट्रेन दोपहर 12:05 बजे चली। उस वक्त रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव मौके पर मौजूद थे। सोमवार सुबह उस ट्रैक पर वंदे भारत एक्सप्रेस भी चली। कुछ देर बाद फलकनुमा एक्सप्रेस भी अप लाइन से होकर गुजरी।

Odisha Train Accident: सीबीआई ने FIR दर्ज कर शुरू की जांच, रेल अधिकारियों से की पूछताछ

बुधवार को चार ट्रेनें रहेंगी रद

रेलवे सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को रेलवे की मरम्मत का काम पूरा हो गया। उस दिन उस लाइन से 40 से अधिक ट्रेनें चलीं। हालांकि, दुर्घटना वाले स्थान पर ट्रेन की रफ्तार महज 10 किमी प्रति घंटा थी। मंगलवार को भी उस लाइन पर कई ट्रेनें रद की गईं। बुधवार को रद ट्रेनों की संख्या चार रहेगी।

chat bot
आपका साथी