गाय तस्करी कांड की जांच करने दिल्ली से बंगाल पहुंची सीबीआइ की टीम, तीन जिलों में शुरू की तफ्तीश

मालदा मुर्शिदाबाद और उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट में जांच चल रही है। इस बीच तस्करी कांड में गिरफ्तार किए मुख्य आरोपित इनामुल को कोलकाता लाया जा रहा है। दूसरी तरफ दिल्ली में कोलकाता के एक व्यवसायी को भी इसी मामले में सीबीआइ ने नजरबंद करके रखा हुआ है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 07 Nov 2020 05:53 PM (IST) Updated:Sat, 07 Nov 2020 05:53 PM (IST)
गाय तस्करी कांड की जांच करने  दिल्ली से बंगाल पहुंची सीबीआइ की टीम, तीन जिलों में शुरू की तफ्तीश
सीबीआइ के 20 से 25 अधिकारियों की टीम चार समूहों में बंटकर जांच कर रही है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : सीबीआइ ने गाय तस्करी कांड की कोलकाता और दिल्ली में एक साथ जांच शुरू की है। इस बाबत दिल्ली से सीबीआइ की एक टीम बंगाल पहुंची है और सूबे के तीन जिलों में तफ्तीश कर रही है। मालदा, मुर्शिदाबाद और उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट में जांच चल रही है। इस बीच तस्करी कांड में गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपित इनामुल को कोलकाता लाया जा रहा है। दूसरी तरफ दिल्ली में कोलकाता के एक व्यवसायी को भी इसी मामले में सीबीआइ ने नजरबंद करके रखा हुआ है। 

तस्करी कांड में बहुत से लोग जुड़े हुए हैं

इनामुल के साथ इस तस्करी कांड में बहुत से लोग जुड़े हुए हैं। इनामुल को दो साल पहले भी इसी अपराध में गिरफ्तार किया गया था, हालांकि उस वक्त वह जमानत पर छूट गया था। सीबीआइ को बशीरहाट के एक व्यवसायी के बारे में भी पता चला है, जो गाय तस्करी कांड में लिप्त है। 

टीम चार समूहों में बंटकर जांच कर रही 

सीबीआइ के 20 से 25 अधिकारियों की टीम चार समूहों में बंटकर जांच कर रही है। सीबीआइ सूत्रों के अनुसार गाय तस्करी से आने वाली धनराशि का एक बड़ा हिस्सा कुछ प्रभावशाली लोगों के हाथों में भी जाता था।

chat bot
आपका साथी