कोयला तस्कर मामले में सीबीआइ ने उप्र,मप्र में कई स्थानों पर मारा छापा

लाला के साथ संबंध करने वालों के खिलाफ सीबीआइ ने की छापेमारी। सूखे ईंधन की खरीद और बिक्री में लगी एक कंपनी के निदेशक लाला गिरफ्तारी से बच रहे हैं। सीबीआइ ने उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया है। अभिषेक के घर जाकर पत्नी से की पूछताछ।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 07:39 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 07:39 PM (IST)
कोयला तस्कर मामले में सीबीआइ ने उप्र,मप्र में कई स्थानों पर मारा छापा
पिछले साल 28 नवंबर को बंगाल, बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया था।

 राज्य ब्यूरो, कोलकाताः केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) ने बंगाल के आसनसोल-रानीगंज क्षेत्र में कथित अवैध कोयला खनन और तस्करी के सिलसिले में मंगलवार को उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में कई स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया। सूत्रों ने यह जानकारी दी। जांच एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि सीबीआइ की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने दो राज्यों में उन लोगों के ठिकानों पर छापा मारा, जिनके बारे में उसे संदेह है कि इस मामले के मुख्य आरोपी अनूप माजी उर्फ लाला के साथ उनका संबंध है।

सीबीआई ने  लुक आउट नोटिस भी जारी किया

सूखे ईंधन की खरीद और बिक्री में लगी एक कंपनी के निदेशक लाला गिरफ्तारी से बच रहे हैं। सीबीआइ ने उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया है। सीबीआइ सूत्रों ने कहा कि एजेंसी उन कारोबारियों पर कड़ी नजर रख रही है, जिनका लाला से करीबी संबंध है। जांच एजेंसी ने लाला के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद पिछले साल 28 नवंबर को चार राज्यों बंगाल, बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया था। 

अभिषेक के घर जाकर पत्नी से की पूछताछ

सीबीआइ ने ‘विश्वसनीय सूत्रों’ से ईसीएल, सीआइएसएफ और रेलवे के अधिकारियों के साथ साठगांठ करके ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के लीजहोल्ड क्षेत्र में कोयले के अवैध उत्खनन और चोरी का संकेत मिलने पर कार्रवाई की थी। सीबीआइ टीम ने 23 फरवरी को तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी के घर जाकर मामले के सिलसिले में उनकी पत्नी रूजिरा से पूछताछ की थी। एजेंसी ने इसी मामले में उससे एक दिन पहले रुजिरा की बहन मेनका गंभीर से भी पूछताछ की थी। अभिषेक बनर्जी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे हैं।

chat bot
आपका साथी