क्‍या दीपावली पर सजेगा पटाखों का बाजार, व्यवसायियों को सताने लगी चिंता

कोरोना महामारी के कारण पिछले साल दिवाली (Diwali) पर पटाखों का बाजार ( Firecrackers Market) पूरी तरह से नहीं लग पाया था इसे लेकर अब पटाखा कारोबारियों को चिंता सता रही है। इसी चिंता को देखते हुए पटाखा बाजार के कारोबारियों ने प्रशासन के साथ बैठक की।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 07:57 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 07:57 AM (IST)
क्‍या दीपावली पर सजेगा पटाखों का बाजार, व्यवसायियों को सताने लगी चिंता
दिवाली पर इस साल पटाखा बाजार को लेकर कारोबारी परेशान हैं

कोलकाता, राज्य ब्‍यूरो। दीपावली और कालीपूजा में पटाखों की रोशनी अलग ही रौनक बढ़ाती है। पिछले साल कोरोना के कारण पटाखों का बाजार पूरी तरह नहीं लग पाया था। इस बार भी स्थिति कुछ इसी तरह की है। पटाखा कारोबारी में इसी की चिंता सता रही है कि पिछली बार की ही तरह इस बार भी मामला कोर्ट में न पहुंच जाए जिसके परिणामस्वरूप चार दिन का बाजार पूरी तरह ठप पड़ जाएं। इसी चिंता को देखते हुए पटाखा बाजार के कारोबारियों ने प्रशासन के साथ बैठक की। पश्चिम बंग बाजी शिल्प उन्नयन समिति के महासचिव शुभंकर मन्ना ने बताया कि कोलकाता डीसी शुभंकर भट्टाचार्य के साथ बैठक की गयी जिसमें मौजूदा समय को लेकर विस्तृत चर्चा की गयी।

शुभंकर ने बताया आनलाइन पटाखों की बिक्री हो सकती है कि नहीं, लाइसेंस वाले दुकानदारों को अनुमति मिलेगी कि नहीं इन मुद्दों पर चर्चा हुई। पटाखा व्यवसायिओं का कहना है कि लाखों लोग इस पेशे से जुड़े है। पिछले साल कोर्ट की पाबंदियों की वजह से काफी नुकसान हुआ था। कुछ पर्यावरणविद् का मानना है कि कोरोना की तीसरी लहर के बीच पटाखों का जलना खतरनाक साबित हो सकता है। दूसरी तरफ प्रशासनिक सूत्रों ने बताया फिलहाल तय नहीं किया गया है कि पटाखों का बाजार सजेगा या नहीं। जल्द इस पर फैसला लिया जाएगा।

ब्रेबर्न रोड पर पेड़ गिरने से तीन कार हुई क्षतिग्रस्त

-महानगर में हुई बारिश के दौरान एक पेड़ अचानक ढह गया। घटना हेयर स्ट्रीट थानांतर्गत ब्रेबर्न रोड इलाके की है। इस दौरान पेड़ के नीचे दबने से तीन कार क्षतिग्रस्त हो गयी। जानकारी के अनुसार दोपहर जब बारिश हो रही थी तभी टी बोर्ड के निकट ब्रेबर्न रोड पर अचानक एक पेड़ ढह गया। इस दौरान पेड़ के नीचे पार्किंग में खड़ी तीन कार उसकी चपेट में आ गयी। स्तानीय लोगों ने तुरंत सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने पेड़ की टहनियों को काटकर उसके हिस्से को पेड़ के ऊपर से हटाया। इस दौरान कुछ देर के लिए इलाके में ट्रैफिक सेवा प्रभावित हुई।

chat bot
आपका साथी