बीएसएफ ने मादक पदार्थों की तस्करी को नाकाम कर अंतरराष्ट्रीय सीमा से 195 याबा टैबलेट्स जब्त किया

याबा टैबलेट्स उस समय जब्त किया गया जब इसे सीमा चौकी आर्शिकारी 112 वाहिनी बीएसएफ के क्षेत्र से अवैध तरीके से सीमा पार कराकर बांग्लादेश ले जाया जा रहा था। जब्त याबा टैबलेट्स की अनुमानित 97500 रुपये है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 04 Jan 2021 09:26 AM (IST) Updated:Mon, 04 Jan 2021 09:26 AM (IST)
बीएसएफ ने मादक पदार्थों की तस्करी को नाकाम कर अंतरराष्ट्रीय सीमा से 195 याबा टैबलेट्स जब्त किया
जवानों ने भारत बांग्लादेश सीमा के पास याबा टैबलेट्स जब्त किया है।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत बांग्लादेश सीमा के पास मादक पदार्थों की तस्करी को नाकाम करते हुए 195 पीस याबा टैबलेट्स (एक प्रकार का ड्रग्स) जब्त किया है।

बीएसएफ की ओर से जारी बयान में बताया गया कि याबा टैबलेट्स को शनिवार को उस समय जब्त किया गया, जब इसे सीमा चौकी आर्शिकारी, 112 वाहिनी, बीएसएफ के क्षेत्र से अवैध तरीके से सीमा पार कराकर बांग्लादेश ले जाया जा रहा था। जब्त याबा टैबलेट्स की अनुमानित 97,500 रुपये है।

बयान के मुताबिक, दो जनवरी को सीमा चौकी आर्शिकारी, 112 वाहिनी, सेक्टर कोलकाता के जवानों ने प्राप्त खुफिया सूचना पर कार्य करते हुये सोनाई नदी (अंतरराष्ट्रीय सीमा) के पास घात लगाकर बैठे थे कि सुबह लगभग 9:10 बजे सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने दो संदिग्ध व्यक्तियों को एक छोटे बैग (पोटला) के साथ सोनाई नदी पार करने की कोशिश करते देखा। जवानों ने इन तस्करों को चुनौती दी और उसका पीछा किया। जैसे ही बीएसएफ जवानों को देखा तो दोनो ही तस्कर पोटला को छोड़ घने फसल का सहारा लेते हुए वहां से भाग निकले।

इलाके की सघन तलाशी लेने पर वहां से एक पोटला बरामद हुआ, जिनमें से 195 याबा टैबलेट्स मिली, जिसकी अनुमानित कीमत 97,500 रुपये है। बीएसएफ ने जब्त किए गए सभी याबा टैबलेट्स को कस्टम कार्यालय तेनतुलिया सौंप दिया है।

इधर, 112 वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर अरुण कुमार, समादेष्टा ने अपने जवानों की उपलब्धि पर खुशी व्यक्त की, जिसके परिणामस्वरूप 195 याबा टैबलेट्स ज़ब्त किया गया। उन्होंने कहा कि यह केवल उनके जवानों द्वारा ड्यूटी पर प्रदर्शित की गई सतर्कता के कारण ही संभव हो सकता है।

उन्होंने आगे कहा कि महानिरीक्षक दक्षिण बंगाल सीमांत सीमा सुरक्षा बल द्वारा शुरू किए गए अभियान के तहत सीमा पर होने वाले अपराधों के लिए जीरो टॉलरेंस के संकल्प को पूरा करने के लिए उनके जवान पूरी तरह से दृढ़ और प्रतिबद्ध हैं। 

chat bot
आपका साथी