West Bengal : बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा पर फेंसिडिल के साथ तस्कर को रंगे हाथ पकड़ा

जवानों ने बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर हाकिमपुर सीमा चौकी इलाके में एक बार फिर तस्करी को नाकाम करते हुए फेंसिडिल कफ सिरप की बोतलों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 09:25 AM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 01:10 PM (IST)
West Bengal : बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा पर फेंसिडिल के साथ तस्कर को रंगे हाथ पकड़ा
West Bengal : बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा पर फेंसिडिल के साथ तस्कर को रंगे हाथ पकड़ा

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर हाकिमपुर सीमा चौकी इलाके में एक बार फिर तस्करी को नाकाम करते हुए फेंसिडिल कफ सिरप की बोतलों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। इसे एक मारुति ऑल्टो कार में छिपाकर सीमावर्ती उत्तर 24 परगना जिले के बीओपी हाकीमपुर इलाके से होकर तस्करी लिए बांग्लादेश ले जाया जा रहा था। जब्त सामानों की कीमत 2,05,090 रुपये है।

अधिकारियों ने बताया कि 3 अगस्त को लगभग 12:05 बजे एक ख़ुफ़िया सूचना पर कार्य करते हुए बीओपी हाकिमपुर में तैनात 112वीं वाहिनी, सेक्टर कोलकाता के जवानो ने हाकीमपुर चेक पोस्ट के पास विशेष सर्च ऑपरेशन चलाया। ऑपरेशन के दौरान जवानों ने एक संदिग्ध लाल रंग की ऑल्टो कार को देखा जो कि ग्राम स्वारूपदा से हाकिमपुर की ओर जा रहा था। जब सीमा सुरक्षा बल की पार्टी ने कार को तलाशी के उद्देश्य से रोका तो कुछ संदिग्ध सामान मिले जिसे कार के अंदर छुपाया गया था। जब गाड़ी के अंदरूनी हिस्से की जांच की गई तो पाया गया कि कार के पेट्रोल टैंक के पास 30 बोतल फेंसिडिल की बोतलें छुपाई हुई हैं। जवानों ने तुरंत इन बोतलों को सीज कर लिया, जिसकी कीमत 5,091 रुपये है।

वहीं, ड्राइवर हासनूर सरदार (27), गांव - स्वरूपदा बाजार, हाकिमपुर, जिला – उत्तर 24 परगना को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में पकड़े गए हसनूर सरदार ने खुलासा किया कि वह ड्राइवर है। वह इन सामानों को अमीरुल नाम के व्यक्ति (स्वरूपदा बाजार) से लिया और उसके (अमीरुल) के आवास गांव- हाकिमपुर में सौपने जा रहा था। उसने यह भी खुलासा किया कि उसे अपनी कार में छिपी वस्तुओं के बारे में जानकारी थी तथा गंतव्य स्थान तक पहुंचने के बाद मुझे अमीरुल से 800 रुपये मिलता।

गाड़ी के नंबर प्लेट पंजीकरण के अनुसार, यह गाड़ी शंकर नाथ नंदी नाम के व्यक्ति की है। बीएसएफ ने आगे की कार्रवाई के लिए जब्त किए गए सामानों के साथ ही गिरफ्तार किए गए तस्कर को स्वरूपनगर थाने को सौंप दिया। 

chat bot
आपका साथी