West Bengal: बीएसएफ ने 656 बोतल फेंसिडिल के साथ एक तस्कर को पकड़ा

बीएसएफ द्वारा चुनौती दिए जाने पर तस्कर अंधेरे धान के खेत और घनी झाड़ियों का फायदा उठाकर भाग गए। इलाके की पूरी तरह से तलाशी लेने पर जवानों ने मौके से 200 बोतल फ़ेंसिडिल बरामद किया। इसके अलावा जवानों ने फ़ेसिडिल के अलावा 10 मवेशियों को जब्त किया।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 12:23 PM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 12:23 PM (IST)
West Bengal: बीएसएफ ने 656 बोतल फेंसिडिल के साथ एक तस्कर को पकड़ा
भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास गिरफ्तार तस्कर।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बंगाल में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए 656 बोतल फ़ेंसिडिल व 10 मवेशियों को जब्त करने के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। मवेशियों व फेंसिडिल की सीमावर्ती जिलों के विभिन्न स्थानों से होकर बांग्लादेश में तस्करी की जा रही थी।

बीएसएफ द्वारा जारी बयान में बताया गया कि जब्त मवेशियों का अनुमानित मूल्य 1,44,884 रुपये एवं फेंसिडिल का मूल्य 1,11,318 रुपये है। बयान के मुताबिक, 16 नवंबर को विशिष्ट सूचना पर कार्य करते हुए बीओपी हाकिमपुर, 112वीं बटालियन, सेक्टर कोलकाता बीएसएफ के जवानों ने एक विशेष ऑपरेशन चलाया। इस दौरान बीओपी हाकिमपुर चेकपोस्ट के जवानों ने वहां से गुजर रहे एक इंजन वैन (थ्री व्हीलर) की संदिग्ध गतिविधि को देखा, जो ग्राम स्वरूपदा की तरफ से हाकिमपुर की ओर बढ़ रहा था। जवानों ने वैन को रोककर अच्छी तरह से जांच की। जांच के दौरान जवानों ने 93 बोतल फेंसिडिल बरामद किया जो ट्राली में छिपाई गई थी।

जवानों ने तुरंत उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया, जिसने अपना नाम मिजानुर सरदार ग्राम- भिठारी पसिमपारा, थाना - स्वरूपनगर, जिला- उत्तर 24 परगना बताया। एक अन्य घटना में, 16-17 नवंबर की रात को विशिष्ट सूचना पर कार्य करते हुए, सेक्टर मालदा के अंतर्गत 24वीं बटालियन सीमा चौकी म० स० पुर के जवानों ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास एक विशेष ऑपरेशन चालया। रात लगभग 1:30 बजे जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पार फेंसिडिल के पैकेटों की तस्करी करने की कोशिश कर रहे बदमाशों को चुनौती दी।

बीएसएफ द्वारा चुनौती दिए जाने पर तस्कर अंधेरे, धान के खेत और घनी झाड़ियों का फायदा उठाकर भाग गए। इलाके की पूरी तरह से तलाशी लेने पर जवानों ने मौके से 200 बोतल फ़ेंसिडिल बरामद किया। इसके अलावा जवानों ने अन्य स्थानों पर तस्करी के प्रयासों को विफल करते हुए 363 बोतल फ़ेसिडिल के अलावा 10 मवेशियों को जब्त किया। बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए गिरफ्तार व्यक्ति तथा जब्त फ़ेंसिडिल को संबंधित थाने को सौंप दिया है। 

chat bot
आपका साथी