Bengal News: दिल्ली दौरे में संसद के शीतकालीन सत्र के लिए तृणमूल की रणनीति को अंतिम रूप देंगी CM ममता बनर्जी

Bengal News पार्टी सूत्रों ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में मुख्यमंत्री के साथ कुछ अन्य गैर-भाजपा दलों के नेताओं के साथ बैठक तय करने का भी प्रयास किया जा रहा है। हालांकि अभी तक इस संबंध में कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 30 Nov 2022 05:41 PM (IST) Updated:Wed, 30 Nov 2022 05:41 PM (IST)
Bengal News: दिल्ली दौरे में संसद के शीतकालीन सत्र के लिए तृणमूल की रणनीति को अंतिम रूप देंगी CM ममता बनर्जी
Bengal News: - संसद के शीतकालनी सत्र के दौरान उठाए जाने वाले मुद्दों पर ममता विचार-विमर्श करेंगी।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। Bengal News: बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी अगले हफ्ते अपने नई दिल्ली दौरे में पार्टी के सभी सांसदों से मिलेंगी और संसद के आगामी शीतकालीन सत्र के लिए रणनीति को अंतिम रूप देंगी। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने कहा कि पूरी संभावना है कि वह सात दिसंबर को पार्टी के वरिष्ठ लोकसभा सांसद सौगत राय के आधिकारिक आवास पर बैठक करेंगी। बैठक में सत्र के दौरान उठाए जाने वाले मुद्दों पर विचार-विमर्श किया जाएगा। नाम न छापने की शर्त पर पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, बैठक में पार्टी के सभी लोकसभा और राज्यसभा सदस्यों को अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने को कहा गया है।

सूत्रों ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री इस बात की भी रूपरेखा तैयार करेंगी कि राज्य में विवादों की घटनाओं पर पार्टी के अन्य सांसदों द्वारा उठाए गए मुद्दों का मुकाबला कैसे किया जाए। दरअसल, अगले साल भारत द्वारा आयोजित होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पांच दिसंबर को बुलाई गई सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में भाग लेने के लिए ममता अगले हफ्ते दिल्ली जा रही हैं।

इधर, दिल्ली के इस दौरे में ममता की प्रधानमंत्री मोदी के साथ अलग से बैठक करने की भी संभावना है। हालांकि यह अभी तक निश्चित नहीं हुआ है। इधर, मुख्यमंत्री के इस यात्रा के दौरान अजमेर शरीफ जाने की भी योजना है। दूसरी ओर, पार्टी सूत्रों ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में मुख्यमंत्री के साथ कुछ अन्य गैर-भाजपा दलों के नेताओं के साथ बैठक तय करने का भी प्रयास किया जा रहा है। हालांकि अभी तक इस संबंध में कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है।

chat bot
आपका साथी