बंगाल के राज्यपाल धनखड़ बोले, राजभवन आकर महत्वपूर्ण मुद्दों की जानकारी दें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

छात्रों की समस्याएं कोरोना का संकट चक्रवात राहत वितरण सामग्री में भ्रष्टाचार राज्य में लगातार बिगड़ती जा रही कानून-व्यवस्था और कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर जानकारी उपलब्ध कराएं सीएम

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 07:12 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 09:12 PM (IST)
बंगाल के राज्यपाल धनखड़ बोले, राजभवन आकर महत्वपूर्ण मुद्दों की जानकारी दें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी
बंगाल के राज्यपाल धनखड़ बोले, राजभवन आकर महत्वपूर्ण मुद्दों की जानकारी दें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राष्ट्रपति भवन में जाकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय महत्व के विषयों पर विस्तृत जानकारी दी है। इसके बाद बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी इसी बहाने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी राजभवन में आकर विभिन्न मुद्दों पर जानकारी देने की अपील की है। 

राष्ट्रपति के ट्वीट की तस्वीरें ट्विटर पर डालते हुए राज्यपाल ने लिखा, 'मैं उम्मीद करता हूं कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर मुझे जानकारी उपलब्ध कराएंगी। कुछ महत्वपूर्ण मुद्दे हो सकते हैं जिसमें छात्रों की समस्याएं, कोरोना का संकट, चक्रवात राहत वितरण सामग्री में भ्रष्टाचार, राज्य में लगातार बिगड़ती जा रही कानून-व्यवस्था और अन्य मुद्दे शामिल हैं। उम्मीद है लोगों के हित में ममता बनर्जी अपनी जिम्मेदारी निभाएंगी।

उल्लेखनीय है कि राज्यपाल लगातार आरोप लगाते रहते हैं कि ममता बनर्जी की सरकार उन्हें राज्य के संबंधित मुद्दों के बारे में विस्तार से जानकारी नहीं देती है। इसको लेकर वे लगातार राज्य सरकार पर निशाना साधते रहे हैं।

80 हजार बूथों में से सिर्फ एक हजार में राहत कार्यों को लेकर हुई धांधली : पार्थ 

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : शिक्षा मंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने रविवार को आखिरकार यह स्वीकार कर लिया कि सुपर साइक्लोन 'एम्फन' के  पीड़ितों को राहत मुहैया कराने  में धांधली हुई थी, हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि 80 हजार बूथों में से सिर्फ एक हजार में ही ऐसा हुआ । पार्थ ने कहा-'पार्टी राहत कार्यों में व्यक्ति या झंडा नहीं देखती। दोषियों को सिर्फ पार्टी से निकाल देने से ही नहीं होगा। हम देखेंगे कि उन्हें क्या सजा दी जा सकती है।  किसी और राजनीतिक दल ने कभी तृणमूल जैसा कदम नहीं उठाया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के बंगाल में कानून-व्यवस्था नहीं होने के आरोप पर पार्थ ने कहा-'अगर बंगाल में कानून -व्यवस्था  नहीं है तो क्या उत्तर प्रदेश में है? दिलीप बाबू इसपर खुद विचार करें।' 

तृणमूल में गुटबाजी की दिलीप घोष की टिप्पणी पर पार्थ ने कहा कि दिलीप बाबू पहले अपनी पार्टी को संभालें। भाजपा बदमाशों को आश्रय दे रही है। प्रशासन इस मामले में अपना काम करेगा।

chat bot
आपका साथी