स्कूल में जय श्रीराम बोलने पर प्रधान शिक्षक ने चार छात्रों को पीटा

एक स्कूल में चार छात्रों द्वारा 'जय श्रीराम' के नारे लगाए जाने पर प्रधान शिक्षक ने उनकी पिटाई कर दी।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Sun, 15 Jul 2018 12:03 PM (IST) Updated:Sun, 15 Jul 2018 04:52 PM (IST)
स्कूल में जय श्रीराम बोलने पर प्रधान शिक्षक ने चार छात्रों को पीटा
स्कूल में जय श्रीराम बोलने पर प्रधान शिक्षक ने चार छात्रों को पीटा

जेएनएन, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के एक स्कूल में चार छात्रों द्वारा 'जय श्रीराम' के नारे लगाए जाने पर प्रधान शिक्षक ने उनकी पिटाई कर दी। शनिवार को जिले के शक्तिपुर इलाके के एक स्कूल में यह घटना प्रकाश में आई। शक्तिपुर स्थित कमार माहिम चंद्र इंस्टीट्यूट के प्रधान शिक्षक अफीकुल आलम पर चार छात्रों ने यह आरोप लगाया है।

11वीं के छात्र शुभम मंडल ने बताया कि शुक्रवार को दोपहर बाद करीब 3.30 बजे स्कूल की छुट्टी होने के बाद उसका व उसके तीन साथियों का एक अन्य छात्र से झगड़ा हो गया। इस दौरान एक छात्र ने 'सलामवालेकुम' कहा तो उसने इसका जवाब 'जय श्रीराम' से दिया। झगड़ा इतना बढ़ा कि मामला स्कूल के प्रधान शिक्षक तक पहुंच गया। शुभम तथा उसके तीन साथियों का आरोप है कि प्रधान शिक्षक ने 'जय श्री राम' का नारा लगाने को लेकर न सिर्फ उन्हें खरी-खोटी सुनाई बल्कि उन चारों की पेड़ की टहनी से पिटाई कर दी।

घायल सभी छात्रों को प्राथमिक चिकित्सा के लिए शक्तिपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से शुभम की गंभीर हालत को देखते हुए मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रेफर कर दिया गया। शुभम ने बताया कि प्रधान शिक्षक ने उनकी सिर्फ इसलिए पिटाई की क्योंकि उन्होंने 'जय श्रीराम' का नारा लगाया था जबकि पहले 'वालेकुमसलाम' कहने वाले छात्र को उन्होंने मारना तो दूर, डांट तक नहीं लगाई। प्रधान शिक्षक ने उनसे कहा कि स्कूल में 'जय श्रीराम' का नारा नहीं लगाया जा सकता। शक्तिपुर थाने की पुलिस मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी