Kolkata: बंगाल के मंत्री के बिगड़े बोल, माकपा कार्यकर्ताओं का सामाजिक बहिष्कार करने को कहा

मल्लिक ने 2011 से पहले भी इस तरह का नारा दिया था। उन्होंने कहा-माकपा खत्म हो गई है। उनसे कुछ नहीं होने वाला है। जो चेहरे आप देख रहे हैं वे सड़े हुए हैं। 2011 में मैंने नारा दिया था कि मैं माकपा कार्यकर्ता के शादी वाले घर नहीं जाऊंगा।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 26 Mar 2023 04:48 PM (IST) Updated:Sun, 26 Mar 2023 04:48 PM (IST)
Kolkata: बंगाल के मंत्री के बिगड़े बोल, माकपा कार्यकर्ताओं का सामाजिक बहिष्कार करने को कहा
ज्योतिप्रिय मल्लिक ने कहा कि न तो उनके साथ चाय पीएं और न वैवाहिक संबंध जोड़ें।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल के वन मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक ने माकपा कार्यकर्ताओं का सामाजिक बहिष्कार करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि किसी माकपा नेता या कार्यकर्ता के साथ चाय की दुकान पर नहीं बैठना ही अच्छा है। उनके साथ वैवाहिक संबंध भी न जोड़ें।

मैं आज भी उस नारे पर कायम हूं: ज्योतिप्रिय मल्लिक

मल्लिक ने 2011 से पहले भी इस तरह का नारा दिया था। उन्होंने कहा-'माकपा खत्म हो गई है। उनसे कुछ नहीं होने वाला है। जो चेहरे आप देख रहे हैं, वे सड़े हुए हैं। 2011 में मैंने नारा दिया था कि मैं माकपा कार्यकर्ता के शादी वाले घर नहीं जाऊंगा। उनके साथ बात नहीं करूंगा और चाय भी नहीं पीऊंगा। मैं आज भी उस नारे पर कायम हूं।

माकपा की केंद्रीय कमेटी के सदस्य सुजन चक्रवर्ती ने इसपर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि वह (ज्योतिप्रिय मल्लिक) ऐसा कहकर अपना दाम बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। उनकी कीमत कम हो गई है। वे सामाजिक बहिष्कार की बात क्यों कह रहे हैं? क्या यही उनका काम है?

बंगाल के लोग उन्हें अच्छी तरह से समझ चुके हैं। दूसरी तरफ राज्य के शहरी विकास मंत्री व कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने ज्योतिप्रिय मल्लिक की बातों का समर्थन नहीं करते हुए इसे उनका निजी विचार बताया है।

chat bot
आपका साथी