शाह के सभास्थल को तृणमूल ने अपने झंडे व पोस्टरो से पाटा

-मेयो रोड पर होनी है भाजपा की रैली पर तृणमूल के लगे हैं हजारों झंडे -पुरुलिया व पश्चिम मेदिनीप

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Aug 2018 06:04 PM (IST) Updated:Fri, 10 Aug 2018 06:04 PM (IST)
शाह के सभास्थल को तृणमूल ने अपने झंडे व पोस्टरो से पाटा
शाह के सभास्थल को तृणमूल ने अपने झंडे व पोस्टरो से पाटा

-मेयो रोड पर होनी है भाजपा की रैली पर तृणमूल के लगे हैं हजारों झंडे

-पुरुलिया व पश्चिम मेदिनीपुर में भी तृणमूल ने ऐसे ही लगाए थे झंडे

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : महानगर के मेयो रोड में शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की सभा होनी है, लेकिन एक दिन पहले शुक्रवार को शाह के सभास्थल कुछ अलग ही माहौल नजर आया। जहा अमित शाह की सभा होनी है उस इलाके में और वहा आसपास की सड़कें तृणमूल काग्रेस के झडों से पटी पड़ी हैं। आपको बता दें कि अमित शाह की रैली कोलकाता में मेयो रोड पर महात्मा गाधी की प्रतिमा के पास होनी है। लेकिन वहा मंच भले ही भाजपा के लिए बन रहा है लेकिन पूरे इलाके में तृणमूल के पोस्टर व झंडे लगा हुए हैं। पोस्टर पर लिखा हुआ है 'एंटी बंगाल भाजपा गो बैक'।

सिर्फ सड़क के किनारे ही नहीं यहां तक कि मंच के आसपास भी तृणमूल के झडों की बाढ़ दिखाई दे रही है। जहा भाजपा की रैली के लिए मंच तैयार किया जा रहा है वहा तृणमूल के झडे भ्रमित कर देते हैं कि यहा भाजपा की रैली होने वाली है या तृणमूल की।

--------------------

तृणमूल का दावा 15 अगस्त की तैयारी में लगाए गए झडे

इस बारे में जब तृणमूल के नेताओं से पूछा गया तो उन लोगों का कहना है कि 15 अगस्त की तैयारी के मद्देनजर तृणमूल के झडों और हमारी नेता ममता बनर्जी के पोस्टरों से सजा रहे हैं। इसमें अमित शाह की मीटिंग का कोई मामला नहीं है। वैसे यह पहली बार नहीं है। इससे पहले जून में अमित शाह के पुरुलिया व वीरभूम दौरा हो या फिर 16 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी की सभा। तृणमूल कार्यकर्ताओं ने पूरे इलाके को ममता व तृणमूल के झंडे से पाट दिया था।

------------------

भाजपा का पलटवार

बंगाल भाजपा के महासचिव राजू मुखर्जी ने कहा, यह अच्छी बात है कि वे अमित शाह का स्वागत कर रहे हैं, ऐसा उन्होंने पश्चिमी मेदिनीपुर और पुरुलिया में भी किया था, यह अच्छी अनुभूति दे रहा है कि ममता की पार्टी अमित शाह का स्वागत कर रही है। यह तृणमूल की रणनीति है कि वह अपने झडों के जरिए इलाके में अपना दबदबा दिखाए। इसलिए अब बीजेपी मेयो रोड पर अपने झडे लगाने की तैयारी में है। जिसके बाद भाजपा की रैली के इस इलाके में दोनों पार्टियों के बीच फ्लैग वॉर होने की पूरी उम्मीद है।

------------------

भाजपा व तृणमूल बीच सियासी घमासान

अब पश्चिमी मेदिनीपुर के बाद वही हाल कोलकाता में अमित शाह की रैली के वक्त भी नजर आ रहा है। हालाकि लोकसभा चुनाव अभी काफी दूर है लेकिन भाजपा और तृणमूल के बीच राजनीतिक युद्ध दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। एक ओर जहा भाजपा की विशेष नजर बंगाल पर है तो दूसरी ओर ममता भी दिल्ली पर नजर गड़ा रखी हैं।

chat bot
आपका साथी