नवजात की मौत के बाद रणक्षेत्र बना अस्पताल

तबीयत खराब होने पर नवजात को सीसीयू में रखा गया था। सोमवार सुबह नवजात की मौत होने की सूचना मिलते ही परिजनों में गुस्सा फूट पड़ा।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 23 May 2017 04:49 PM (IST) Updated:Tue, 23 May 2017 04:49 PM (IST)
नवजात की मौत के बाद रणक्षेत्र बना अस्पताल
नवजात की मौत के बाद रणक्षेत्र बना अस्पताल

 कोलकाता, [जागरण संवाददाता]  मुर्शिदाबाद मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में प्रसव के बाद नवजात की मौत की घटना को लेकर हंगामा कटा। गुस्साए परिजनों ने जमकर तोड़फोड़ की। बहरमपुर थाना पुलिस ने किसी तरह स्थिति को नियंत्रित किया। पीड़ित परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

सूत्रों के अनुसार शक्तिपुर थाना क्षेत्र निवासी दीपाली मंडल को शनिवार सुबह प्रसव पीड़ा होने पर परिजन उसे लेकर शक्तिपुर स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहां से उसे मुर्शिदाबाद मेडिकल कालेज एवं अस्पताल रेफर कर दिया गया। दोपहर करीब 12 बजे दीपाली ने पुत्र संतान को जन्म दिया था। डाक्टरों ने दीपाली के परिजनों को नार्मल डिलीवरी होने की जानकारी दी गई।

उधर, तबीयत खराब होने पर नवजात को सीसीयू में रखा गया था। सोमवार सुबह नवजात की मौत होने की सूचना मिलते ही परिजनों में गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने अन्य लोगों के साथ मिलकर अस्पताल में जमकर तांडव किया। तोड़फोड़ किए जाने का भी आरोप है। डर के मारे अन्य महिला रोगी बाथरूम में जा दुबके।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से स्थिति को नियंत्रित किया। पीड़िता की सास असीमा मंडल का आरोप है कि गर्भ में शिशु का आकार बड़ा होने की जानकारी के बावजूद डाक्टरों ने ऑपरेशन की बजाए नार्मल डिलीवरी कर दी जिस कारण पुत्र संतान की मौत हो गई।

उन्होंने आरोपी डाक्टरों पर सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की है। उधर, मेडिकल कालेज के एमएसवीपी सुहृदा पाल ने कहा कि घटना की जांच कराई जा रही है।

यह भी पढ़ेंः इलाज के बजाय गर्भवती को नर्स व चिकित्सको ने पीटा, नवजात की मौत

chat bot
आपका साथी