राहुल ने साधा मोदी पर निशाना

मुंबई, रायगढ़। महाराष्ट्र के रायगढ़ में कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक जनसभा को संबोधित करत

By Edited By: Publish:Thu, 09 Oct 2014 01:33 AM (IST) Updated:Thu, 09 Oct 2014 01:33 AM (IST)
राहुल ने साधा मोदी पर निशाना

मुंबई, रायगढ़। महाराष्ट्र के रायगढ़ में कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए शिवसेना और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने उन्हें गरीबों का दुश्मन बताया। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यह राहुल की महाराष्ट्र में पहली जनसभा थी। सभा के दौरान राहुल गांधी ने मोदी के स्वच्छ भारत मिशन और चीन को लेकर सरकार के रवैये पर निशाना साधा।

स्वच्छ भारत अभियान पर उठाया सवाल

प्रधानमंत्री मोदी के सफाई अभियान पर सवाल उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा, सच्चाई है कि उनकी मार्केटिंग अच्छी है। झाड़ू लगाते हैं तो पूरे देश को दिखाई देता है, लेकिन जब चीन के सैनिक घुसते हैं तो हर तरफ शांति होती है। यहां कोंकण क्षेत्र में शिवसेना को हराएं, कांग्रेस पार्टी को जिताएं। पृथ्वीराज चव्हाण जी साफ छवि के काम करने वाले नेता हैं। मार्केटिंग नहीं करते।

चीन को लेकर मोदी के रवैये पर उठाया सवाल

प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री जी ने पाकिस्तान और चीन की बात की। कुछ समय पहले चीन के राष्ट्रपति यहां आए थे। हिंदुस्तान के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि हमारे प्रधानमंत्री चीन के राष्ट्रपति के साथ झूला झूल रहे थे और दूसरी तरफ लद्दाख में चीनी सैनिक घुस रहे थे। हमारे प्रधानमंत्री जी ने एक शब्द नहीं कहा।

जनता के खून-पसीने पर सवाल उठा रहे हैं मोदी

सभा की शुरुआत करते हुए राहुल गांधी ने कहा, विपक्ष के नेता कहते हैं कि 60 साल से यहां कुछ नहीं हुआ। जब वो ऐसा कहते हैं तब बाबा साहेब पर सवाल उठाते हैं, नेहरू जी, पर पटेल जी पर सवाल उठाते हैं। ऐसा कहकर वो आप पर, इस देश की जनता पर सवाल उठाते हैं। इस देश की जनता के खून-पसीने पर सवाल उठाते हैं। कहते हैं महाराष्ट्र को गुजरात बनाएंगे। महाराष्ट्र गुजरात से पहले ही आगे है।

सरकार ने 15 साल तक गरीबों के लिए काम किया

मौजूदा सरकार को गरीबों का दुश्मन बताते हुए राहुल ने कहा, बीजेपी की सरकार बनते ही आहिस्ते-आहिस्ते गरीबों के हित के लिए बने कानूनों को खत्म करते जा रहे हैं। कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री जी को अमेरिका जाना था। अमेरिका की कंपनियों ने कहा कि हमें अपनी दवाई आपके यहां बेचनी है। हुआ क्या, जो गरीब लोग दवाई खाते हैं वो महंगी हुई। कैंसर की दवाई 8000 की होती थी, एक लाख से ज्यादा की हो गई।

कांग्रेस देश की सोच है

महाराष्ट्र की सभी विपक्षी पार्टियों पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा, जो विकास होता है, प्रगति होती है, उसमें आप सब लोग मिलकर काम करते हैं, कोई एक नेता नहीं करता है। विपक्ष कांग्रेस पार्टी को खत्म करना चाहता है। कांग्रेस मुक्त भारत की बात करता है। मैं वीर शिवाजी और बाबा साहेब की इस धरती को प्रणाम करता हूं और कहता हूं कि कांग्रेस पार्टी देश की सोच है।

15 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा

महाराष्ट्र सरकार के कामों को गिनाते हुए राहुल गांधी ने कहा, महाराष्ट्र में टेक्सटाइल और इंडस्ट्रियल पॉलिसी ला रहे हैं। 15 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। हमने इंडस्ट्रियल कॉरिडोर बनाया। सिर्फ रोजगार से काम नहीं होता है। अस्पतालों की जरूरत होती है, स्कूलों की शिक्षा की जरूरत होती है। यहां सूखा पड़ा था, तब कांग्रेस पार्टी की सरकार आई। ड्राउट रिलीफ का काम हमने किया। किसानों का ऋण माफ किया।

chat bot
आपका साथी