सारधा घोटाले में चिदंबरम की पत्नी नलिनी से पूछताछ

By Edited By: Publish:Mon, 22 Sep 2014 04:31 AM (IST) Updated:Mon, 22 Sep 2014 01:38 AM (IST)
सारधा घोटाले में चिदंबरम की पत्नी नलिनी से पूछताछ

जागरण संवाददाता, कोलकाता। सारधा चिटफंड घोटाले में सीबीआइ की टीम ने अब पूर्व केंद्रीय वित्तामंत्री पी.चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम के साथ पूछताछ की। शनिवार की दोपहर सीबीआइ के तीन सदस्यीय प्रतिनिधिदल ने चेन्नई में जाकर उसके साथ पूछताछ की है।

सीबीआइ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सारधा मामले की जांच के दौरान विभिन्न बैंकों में की गई छापेमारी में जब्त कागजात की छानबीन में पता चला है कि नलिनी ने सारधा प्रमुख सुदीप्त सेन के पास से विभिन्न समय पर मोटी रकम वसूली थी। इसी तथ्य की तह तक जाने के लिए सीबीआई के जांच अधिकारियों ने उनसे करीब एक घंटे तक पूछताछ की गई।

पूछताछ में नलिनी ने बताया कि सुदीप्त सेन के हाथों एनई टीवी बेचने के दौरान असम के पूर्व कांग्रेस मंत्री मतंग सिंह व उसकी पूर्व पत्नी मनोरंजना सिंह के साथ उन्होंने वकील के रुप में सहायता की थी। वकील के तौर पर उन्होंने एक करोड़ रुपए लिए थे। सीबीआइ के अधिकारी अब उसके बयान की गहराई से जांच-पड़ताल कर रहे हैं।

सूत्रों से जानकारी मिली है कि नलिनी चिदंबरम से पूछताछ में सीबीआइ को और भी कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली है।

गौरतलब है कि करोड़ों के इस सारधा घोटाले में सीबीआइ तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद व अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को बहुत जल्द तलब करने की तैयारी में है। जबकि आरबीआइ के डेपुटी डायरेक्टर के पद पर नियुक्त एक अधिकारी को प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से तलब किया गया है। उन्हें सोमवार को ईडी कार्यालय में हाजिर होने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा सेबी के सहायक महाप्रबंधक के पद पर नियुक्त एक अधिकारी को बुधवार को ईडी कार्यालय में उपस्थित होने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी