बाहर भेजे जा रहे आलू की जब्ती जारी

By Edited By: Publish:Tue, 12 Aug 2014 02:25 AM (IST) Updated:Tue, 12 Aug 2014 01:44 AM (IST)
बाहर भेजे जा रहे आलू की जब्ती जारी

जागरण संवाददाता, कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर बंगाल से बाहर भेजे जा रहे आलू लदे ट्रकों को जब्त करने का सिलसिला सोमवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। इस बीच कृषि मंत्री पुर्णेन्दु बोस ने दावा किया कि राज्य में आलू के दाम नियंत्रण में है।

उन्होंने कहा कि रविवार को आलू लदे कुल 119 ट्रकों को जब्त किया गया था और सोमवार को भी पर्याप्त मात्रा में आलू जब्त किया गया है। उन्हें मिलन मेला काम्प्लेक्स, उल्टाडांगा और हेस्टिंग्स के गोदामों में रखा गया है। उन्हें सरकारी दर पर बेचने के लिए विभिन्न बाजारों में भेजना शुरू हो गया है। जब्त आलू को खुदरा व्यवसायियों को 12 रुपये प्रति किलो की दर पर बेचा जाएगा, जो उन्हें 14 रुपये प्रति किलो बेचेंगे। जिलों में भी पुलिस और प्रवर्तन शाखा आलू जब्त कर स्थानीय बाजारों में सरकारी दर पर बेचने की व्यवस्था कर रही है। कृषि मंत्री कहा कि हालत में सुधार हुआ है। राज्य में कहीं से भी आलू के दाम को लेकर कोई बड़ी शिकायत नहीं मिली है। उन्होंने यह भी दावा किया कि वाम समर्थित प्रोग्रेसिव पोटैटो ट्रेडर्स एसोसिएशन की ओर से बुलाई गई एक दिवसीय हड़ताल का कोई असर नहीं पड़ा है।

गौरतलब है कि भाजपा ने राज्य सरकार द्वारा दूसरे राज्यों में भेजे जा रहे आलू को जब्त करने की कड़ी आलोचना की है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने कहा कि अगर दूसरे राज्य भी बंगाल में सब्जियां, अंडे, प्याज, मछलियां एवं अन्य आवश्यक सामग्रियां भेजना बंद कर दें तो क्या होगा? कृषि मंत्री ने इस आशंका को दरकिनार करते हुए कहा कि बड़ी संख्या में मछलियां, अंडे और सब्जियां लदे ट्रक ओड़िशा, आंध्र प्रदेश और झारखंड से सोमवार को बंगाल पहुंचे हैं। आलू के दाम नियंत्रण में आने के बाद बंगाल से अन्य राज्यों में आलू की आपूर्ति पहले की तरह सामान्य कर दी जाएगी। हम सभी पड़ोसी हैं और आपस में शत्रुता जैसी कोई बात नहीं है।

chat bot
आपका साथी