चुनावी सफलता से बढ़ा उत्साह

संवाद सहयोगी, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर के म¨लचा रोड स्थित तेलुगू विद्याप

By Edited By: Publish:Wed, 28 Sep 2016 02:47 AM (IST) Updated:Wed, 28 Sep 2016 02:47 AM (IST)
चुनावी सफलता से बढ़ा उत्साह

संवाद सहयोगी, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर के म¨लचा रोड स्थित तेलुगू विद्यापीठ स्कूल प्रबंध समिति चुनाव में मिली अप्रत्याशित सफलता से सत्तारूढ़ दल टीएमसी नेताओं का उत्साह चरम पर है। दलीय नेता इससे स्थानीय राजनीति में अपनी पैठ मजबूत होने की उम्मीद कर रहे हैं।

बताते चलें कि स्थानीय राजनीति में स्कूलों के चुनाव साधारणत: सत्तारूढ़ दल के पक्ष में नहीं होते। खास तौर से भाषाई स्कूलों का रुझान हमेशा इन दलों के खिलाफ रहता है। पिछले कुछ सालों से दलीय नेताओं को यह मलाल परेशान करता रहा है, क्योंकि यह समीकरण निकाय चुनावों पर भी गहरा प्रभाव डालता रहा है। इसी क्रम में विगत रविवार को हुए स्थानीय तेलुगू विद्यापीठ स्कूल के प्रबंधकारिणी समिति के चुनाव में हुए पैनल की जीत से टीएमसी नेता बल्ले-बल्ले हैं।

क्योंकि बताया जाता है कि इतनी शानदार सफलता की उम्मीद खुद दलीय नेताओं को भी नहीं थी। ऐसे में नेताओं को लगता है कि इस सफलता से पुराने समीकरण टूटेंगे और शहर राजनीति में उनकी पैठ मजबूत होगी। हालांकि दलीय नेता फिलहाल इस पर फूंक-फूंक कर कदम रखना चाहते हैं, जिससे विरोधियों को कोई मौका न मिल सके। बताया जाता है कि जल्द ही दलीय नेता बैठक कर इस पर फैसला लेना चाहते हैं। टीएमसी टाउन अध्यक्ष देवाशीष चौधरी ने कहा कि स्कूल चुनाव में मिली सफलता के लिए हम मतदाताओं के आभारी हैं। निर्वाचित प्रतिनिधि जल्द बैठक कर निर्णय लेंगे।

chat bot
आपका साथी