सड़क मरम्मत की मांग को लेकर राजमार्ग किया जाम

जागरण संवाददाता जलपाईगुड़ी सड़क मरम्मत की मांग को लेकर लोगों ने राजमार्ग जाम किया। सोमवार

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Feb 2021 06:03 PM (IST) Updated:Mon, 15 Feb 2021 06:03 PM (IST)
सड़क मरम्मत की मांग को लेकर राजमार्ग किया जाम
सड़क मरम्मत की मांग को लेकर राजमार्ग किया जाम

जागरण संवाददाता, जलपाईगुड़ी: सड़क मरम्मत की मांग को लेकर लोगों ने राजमार्ग जाम किया। सोमवार को जलनाईगुड़ी के बालापाड़ा इलाके में सुबह 10 बजे से विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ। इधर, लोगों के के प्रदर्शन के कारण सड़क के दोनों किनारे वाहनों की लंबी कतार लग गई।

लोगों का आरोप है कि बालापाड़ा से जुबली पार्क तक करीब पांच किलोमीटर तक पक्की सड़क बनाने की बात कही गई थी। लेकिन दो वर्ष बीत जाने के बावजूद सड़क की हालत जस की तस बनी हुई है। सड़क की स्थिति इतनी बदहाल है कि वाहनों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। चालक जान जोखिम में डालकर आवाजाही करते हैं। सड़क के बीच बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। फलस्वरूप दुर्घटना की भी संभावना हमेशा बनी रहती है।

स्थानीय निवासी राजेश राय ने कहा कि वे लोग बीते काफी दिनों से सड़क मरम्मत की मांग करते आ रहे हैं। विभिन्न सरकारी विभागों में भी आवेदन दिया गया था, लेकिन इसके बावजूद सड़क की मरम्मत नहीं हो पाई। सड़क से उड़ने वाली धूल के कारण सर्दी, खांसी समेत कई प्रकार की बीमारियां होती है। इस दिन करीब आधे घंटे बाद पुलिस के हस्तक्षेप से लोगों का प्रदर्शन समाप्त हुआ। लेकिन लोगों ने चेतावनी दी है कि अगर आगामी दिनों में सड़क मरम्मत को लेकर कोई कदम नहीं उठाया गया तो जोरदार आंदोलन किया जाएगा। दूसरी तरफ बारिश के शुरू होते ही बांध टूटने का भय बना रहता है।

जलपाईगुड़ी सिंचाई विभाग के अधिकारी सांतनु धर ने कहा कि बांध और सड़क मरम्मत के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी