सीएम ने अफसरों की ली क्लास

पांच दिवसीय उत्तर बंगाल के दौरे के तीसरे दिन बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जलपाईगुड़ी व अलीपुरद्वार जिले के अधिकारियों के साथ चालसा के टियावन मैदान में बैठक की। इस दौरान मुख्यमंत्री के तेवर काफी सख्त दिखे । उन्होंने बैठक में मौजूद विभिन्न विभागों के अधिकारियों से विभागीय कार्यो की प्रगति रिपोर्ट मांगी। इस दौरान पुलिस, वन व विद्युत विभाग के अधिकारियों को उनके गुस्से का सामना भी करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 31 Oct 2018 10:02 PM (IST) Updated:Wed, 31 Oct 2018 10:02 PM (IST)
सीएम ने अफसरों की ली क्लास
सीएम ने अफसरों की ली क्लास

-निशाने पर रहे पुलिस,वन व विद्युत विभाग के अधिकारी

-अलीपुरद्वार डीएम के कार्य की तारीफ कर की प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम की सराहना

--

जागरण संवाददाता, जलपाईगुड़ी : पांच दिवसीय उत्तर बंगाल के दौरे के तीसरे दिन बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जलपाईगुड़ी व अलीपुरद्वार जिले के अधिकारियों के साथ चालसा के टियावन मैदान में बैठक की। इस दौरान मुख्यमंत्री के तेवर काफी सख्त दिखे । उन्होंने बैठक में मौजूद विभिन्न विभागों के अधिकारियों से विभागीय कार्यो की प्रगति रिपोर्ट मांगी। इस दौरान पुलिस, वन व विद्युत विभाग के अधिकारियों को उनके गुस्से का सामना भी करना पड़ा।

एसपी ,डीएफओ को लगाई फटकार

सीएम ने धुपगुड़ी में सांप मारने के आरोप में युवक को गिरफ्तार किए जाने पर नाराजगी जताते हुए जलपाईगुड़ी के एसपी व गोरूमारा के डीएफओ को फटकार लगाई।

लोडशेडिंग पर की पूछताछ

इसके बाद मुख्यमंत्री ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से पूछा कि बार-बार लोडशेडिंग क्यों हो रही, उनकी मौजूदगी में गत दिवस तीन बार बिजली की आंख मिचौनी हुई आखिर ऐसा क्यो। जब उनकी मौजूदगी में यह स्थिति है तो गैर मौजूदगी में क्या होता होगा, उन्होंने सवालिया लहजे में कहा क्या विद्युत आपूर्ति में भी राजनीति हो रही है।

प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम की सराहना

उन्होंने अलीपुरद्वार के डीएम द्वारा चलाए जा रहे प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम की प्रशंसा की। मुख्यमंत्री ने इस तरह के कार्यक्रम माह में दो बार करने का निर्देश दिया।

लापरवाही बंद करें

मुख्यमंत्री ने कहा कि सबूज साथी योजना में जो साइकिलें आ रहीं हैं उन्हें पात्रों को उपलब्ध नहीं कराई जा रही हैं जिससे उक्त साइकिलें नष्ट हो रही हैं ऐसी लापरवाही बंद करने को कहा।

रीलीजियस टूरिज्म शुरू करें

उन्होंने कहा कि यहां बहुत पर्यटक आ रहे हैं जिन्हें ठहरने का कोई समुचित स्थान नहीं मिलता। ऐसे पर्यटकों के लिए रिलेजियस टूरिज्म शुरू करने का आह्वान किया। अलीपुरद्वार जिले में उद्योग स्थापित करने के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया जारी है। बानरहाट में इको टूरिज्म शुरू करने की बात कही।

जल्द पट्ट्टा वितरित करें

मुख्यमंत्री ने अलीपुरद्वार में जमीन का पट्टा वितरण का नगरपालिका को निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि 369 एकड़ जमीन पर पट्टा दिए जाने का काम जल्द हो। ।

क्यों नहीं शुरू हुआ कालेज

मयनागुड़ी के विधायक अनंत देव अधिकारी की शिकायत पर सीएम ने मंत्री अरूप विश्वास से सवाल किया कि रामसाई वेटेनरी कॉलेज शुरू करने को 253 करोड़ आवंटित हुए थे इसके बाद भी उक्त कॉलेज क्यों नहीं शुरू हुआ । कालेज के डीपीआर को शोकॉज देने का निर्देश दिया।

----------------------

chat bot
आपका साथी