द्विपक्षीय बैठक के बाद आगामी 16 को खुलेगा वीरपाड़ा चाय बागान

संवादसूत्र वीरपाड़ा काफी अर्से के बाद डुआर्स के डंकन्स ग्रुप का वीरपाड़ा चाय बागान आगामी 1

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Feb 2021 09:03 PM (IST) Updated:Fri, 12 Feb 2021 09:03 PM (IST)
द्विपक्षीय बैठक के बाद आगामी 16 को खुलेगा वीरपाड़ा चाय बागान
द्विपक्षीय बैठक के बाद आगामी 16 को खुलेगा वीरपाड़ा चाय बागान

संवादसूत्र, वीरपाड़ा : काफी अर्से के बाद डुआर्स के डंकन्स ग्रुप का वीरपाड़ा चाय बागान आगामी 16 फरवरी से खुलने जा रहा है। मेरिका टी कंपनी के हाथों में अब बागान का कार्यभार रहेगा। इससे पहले शुक्रवार को बागान खोलने को लेकर सिलीगुड़ी के श्रमायुक्त कार्यालय में द्विपक्षीय बैठक के बीच यह निर्णय लिया गया। बैठक में वीरपाड़ा के सहायक श्रमायुक्त नील छेत्री, मदारीहाट के विधायक मनोज टिग्गा, डुआर्स चाय बागान वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष गोपाल प्रधान, चाय बागान तृणमूल कांग्रेस मजदूर यूनियन के उपाध्यक्ष मन्ना लाल जैन, अलीपुरद्वार-कूचबिहार चाय बागान मजदूर यूनियन के महासचिव रवीन राई प्रमुख उपस्थित थे।

इधर वीरपाड़ा चाय बागान खुलने जाने की खबर सुनते ही बागान के करीब दो हजार श्रमिकों के चेहरे पर खुशी देखी जा रही है। बागान श्रमिक ने कहा कि बागान बंद होने से वे लोग मानसिक रूप से टूट गए थे।

वही मदारीहाट के विधायक मनोज टिग्गा ने कहा कि भाजपा ने पहले कहा था कि जल्द से जल्द बागान खोलने की व्यवस्था की जाए। तभी श्रमिकों की दुर्दशा सुधरेगी।

इधर चाय बागान तृणमूल कांग्रेस मजदूर यूनियन के उपाध्यक्ष मन्ना लाल जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पहल पर यह बागान खोला गया है।

डुआर्स चाय बागान के वर्कर्स यूनियन के उपाध्यक्ष गोपाल प्रधान ने कहा कि बागान खुलने के दिन से श्रमिकों को एक हजार रुपये करके दिया जाएगा। बकाया दो किस्तों में दिया जाएगा। इसके अलावा दूसरा बकाया धीरे धीरे दिया जाएगा। इस दिन बागान खुलने को लेकर माहौल काफी बेहतर था। श्रमिकों में खुशी देखी गई।

chat bot
आपका साथी