जिला शिक्षा अधिकारियों ने बागान के बच्चों के साथ मनाया पिकनिक

संवादसूत्र, नागराकाटा : बच्चों में पठन-पाठन के साथ अन्य चीजों के प्रति उत्साहित करने के लिए जिले के

By Edited By: Publish:Fri, 20 Jan 2017 08:45 PM (IST) Updated:Fri, 20 Jan 2017 08:45 PM (IST)
जिला शिक्षा अधिकारियों ने बागान के बच्चों के साथ मनाया पिकनिक
जिला शिक्षा अधिकारियों ने बागान के बच्चों के साथ मनाया पिकनिक

संवादसूत्र, नागराकाटा : बच्चों में पठन-पाठन के साथ अन्य चीजों के प्रति उत्साहित करने के लिए जिले के शिक्षा अधिकारियों ने बागान के बच्चों के साथ पिकनिक का आनंद लिया। शुक्रवार को डंकस एवं नागेश्वरी चाय बागान के सरकारी प्राथमिक स्कूल के छात्र-छात्राओं को लेकर जिला विद्यालय के निरीक्षक तृप्ति गुहा ने पिकनिक का आनंद लिया। उनके साथ सहायक निरीक्षक सागरिका राय भी उपस्थित थी।

गौरतलब है कि मेटली के यह चाय बगान पिछले एक साल से बंद होने के बाद कुछ महीने पहले यह बागान खुला। लेकिन अभी भी श्रमिकों को काफी परेशानियों के बीच दिन गुजारना पड़ रहा है। ऐसे में अपने शिक्षकों के साथ के स्कूली बच्चे व उनके अभिभावक पिकनिक का काफी आनंद लिया।

शिक्षा अधिकारी ने बताया कि अचल व बंद चाय बागानों में वर्तमान में साल भर मिड डे मील की व्यवस्था चालू है। इस तालिका में नागेश्वरी चाय बागान शामिल है। वहां पर 22 नंबर श्रमिक मुहल्ले में नागेश्वरी टी जी लाइन प्राथमिक स्कूल में 365 दिन मिड-डे-मील चालू रहता है। मिड-डे-मील के माध्यम से हर बागान में छात्र-छात्राओं को मनोरंजन के लिए उनलोगों के साथ पिकनिक मनाया गया। इस दिन स्कूल के 76 बच्चों को लेकर बागान के नजदीक झोड़ा के पास पिकनिक मनाया गया। जहां पर उनलोगों को कई प्रकार के भोजन कराएं गए। जिला विद्यालय निरीक्षक तृप्ति गुहा ने कहा कि इस दिन हमलोग अचानक स्कूल पहुंचकर बच्चों के साथ पिकनिक का आनंद लिया। इसमें शिक्षक-शिक्षिका भी शामिल हुए। नागराकाटा व मेटली के अपर विद्यालय के निरीक्षक मिलन कांति पाल ने कहा कि अभी से हमलोग बीच-बीच में इस प्रकार का कार्यक्रम करते रहेंगे।

chat bot
आपका साथी