West Bengal: कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- तृणमूल के कई नेता भाजपा के संपर्क में हैं

West Bengal कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि तृणमूल के कई नेता भाजपा के संपर्क में हैं। तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं के संपर्क में होने की बात पहले भाजपा नेता मुकुल रॉय ने कही थी।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 16 Jun 2020 09:57 AM (IST) Updated:Tue, 16 Jun 2020 10:07 AM (IST)
West Bengal: कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- तृणमूल के कई नेता भाजपा के संपर्क में हैं
West Bengal: कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- तृणमूल के कई नेता भाजपा के संपर्क में हैं

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं के संपर्क में होने की बात पहले भाजपा नेता मुकुल रॉय ने कही थी। उनके इस दावे के अगले दिन सोमवार को प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी व राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि तृणमूल के कई नेता भाजपा के संपर्क में हैं। इनमें कई हैवीवेट भी हैं।

उन्होंने कहा कि ममता जी के अहंकार और अभिषेक बनर्जी (मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सांसद भतीजे) की थोपी हुई लीडरशिप के खिलाफ तृणमूल नेताओं में भयंकर आक्रोश है। उन्हें यह समझ में भी आने लगा है कि अगला विधानसभा चुनाव ममता जी के नेतृत्व में नहीं जीत सकते। उनका तृणमूल में दम घुट रहा है।

बताते चलतें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की वर्चुअल रैली के बाद प्रदेश के भाजपा नेताओं की गतिविधियां तेज हो गई है। प्रदेश भाजपा के नेता जिलों में जाकर लगातार बैठक कर रहे हैं और राजनीतिक गतिविधियां चला रहे हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष सोमवार को मुर्शिदाबाद तो मुकुल राय वीरभूम में थे। 

बंगाल भाजपा सोशल मीडिया पर तृणमूल के खिलाफ मुखर

कोरोना महामारी के बीच बंगाल भाजपा सोशल मीडिया पर तृणमूल के खिलाफ मुखर है। हालांकि, तृणमूल कांग्रेस भी पीछे नहीं है। परंतु, इन सबके बीच बंगाल भाजपा इकाई सोशल मीडिया जहां राजनीतिक कार्यक्रम, मोदी सरकार की उपलब्धियां भी उजागर कर रही है। इंस्टाग्राम, ट्विटर, फेसबुक, वाट्सऐप का भाजपा जमकर इस्तेमाल कर रही है।

भाजपा की बंगाल इकाई के मीडिया सेल की ओर से बताया गया है कि इंस्टाग्राम पर बंगाल भाजपा के फॉलोवर्स की संख्या एक लाख से अधिक हो गई है, जबकि बंगाल भाजपा के फेसबुक पेज को 14,79,852 लोग लाइक कर रहे हैं। बंगाल इकाई के ट्विटर पर 1.70 लाख फॉलोवर्स हैं।

बंगाल इकाई के यू ट्यूब का लगभग 90 हजार सब्सक्राइवर हैं। भाजपा केंद्रीय स्तर से लेकर राज्य सस्तर तक आइटी सेल बना रखा है जिसके लिए विशेषज्ञ टीम है जो लगातार काम करती है। भाजपा के प्रदेश इकाई के साथ-साथ भाजपा के प्रत्येक पदाधिकारी चाहे वे राष्ट्रीय हों या प्रादेशिक उनका खुद का फेसबुक पेज, ट्वीटर अकाउंट है, जिन पर उनके राजनीतिक बयान व गतिविधियों को पोस्ट किया जाता है।

chat bot
आपका साथी