West Bengal: प्रेम प्रस्ताव का जवाब नहीं दिया तो कॉलेज छात्रा पर फेंक दिया तेजाब, दो युवक गिरफ्तार

Acid Attack बंगाल में प्रेम प्रस्ताव का जवाब नहीं देने पर कॉलेज छात्रा पर तेजाब फेंकने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 04:10 PM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 04:10 PM (IST)
West Bengal: प्रेम प्रस्ताव का जवाब नहीं दिया तो कॉलेज छात्रा पर फेंक दिया तेजाब, दो युवक गिरफ्तार
West Bengal: प्रेम प्रस्ताव का जवाब नहीं दिया तो कॉलेज छात्रा पर फेंक दिया तेजाब, दो युवक गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। Acid Attack: बंगाल के नदिया जिले में प्रेम प्रस्ताव का जवाब नहीं देना एक कॉलेज छात्रा को बहुत भारी पड़ा। छात्रा जब अपने घर के आंगन में सो रही थी, तो उस पर तेजाब से हमला कर दिया। घटना में वह बुरी तरह झुलस गई और उसका इलाज चल रहा है। छात्रा पर तेजाब फेंकने के सिलसिले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने रविवार को बताया कि यह घटना नदिया के कालीगंज थाना क्षेत्र के दक्षिणपाड़ा गांव में शुक्रवार देर रात को घटी। उन्होंने बताया कि पलाशी कॉलेज की छात्रा जब अपने घर के आंगन में अपनी मां के साथ सो रही थी, तभी यह घटना हुई। छात्रा को तत्काल पलाशी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया और उसकी हालत बिगड़ने पर उसे शक्तिनगर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि छात्रा की मां का हाथ भी झुलस गया है। छात्रा के पिता ने बताया कि उनके बेटे ने दोनों आरोपितों को पहचान लिया है। इनके नाम वाशिम मंडल और साहेब मोल्ला के रूप में की है। ये दोनों स्थानीय लोग हैं। एक अधिकारी ने बताया कि पीड़िता के पिता की शिकायत पर पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दोनों आरोपितों को कृष्णानगर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

पिता ने कहा, आरोपित ने उनकी बेटी को भेजा था प्रेम प्रस्ताव

पिता ने दावा किया कि वाशिम ने पीड़िता (उनकी बेटी) को प्रेम प्रस्ताव भेजा था, लेकिन उसका उत्तर नहीं मिलने पर उसने तेजाब फेंक दिया। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी का विवाह बुधवार को तय हो गया था। उन्होंने कहा कि वाशिम ने धमकी दी थी कि यदि वह (छात्रा) किसी और से विवाह करती है, तो वह उसे जान से मार देगा। वाशिम मेरा धन हड़पना चाहता है। मेरी मीरा बाजार में जमीन है और वाशिम की नजर उस पर है।आरोपितों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 327 (संपत्ति हड़पने के लिए जान-बूझकर नुकसान पहुंचाना, या एक अवैध कार्य करना) और तेजाब से हमला करने के मामलों संबंधी धारा 326ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

chat bot
आपका साथी