ब्राउन शुगर तस्करी के आरोप में सिलीगुड़ी से दो भाई गिरफ्तार, ट्रांजिट रिमांड पर लेकर सिक्किम ले गई पुलिस

सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की तमाम कोशिशों के बाद भी शहर में नशे का कारोबार धरल्ले से जारी है। बल्कि सिलीगुड़ी के नशा कारोबार के तार पड़ोसी राज्य सिक्किम से भी जुड़े हैं। सिलीगुड़ी से ब्राउन सुगर सिक्किम तस्करी का एक मामला सामने आया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 05:17 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 05:17 PM (IST)
ब्राउन शुगर तस्करी के आरोप में सिलीगुड़ी से दो भाई गिरफ्तार, ट्रांजिट रिमांड पर लेकर सिक्किम ले गई पुलिस
-सिलीगुड़ी अदालत से दोनों आरोपितों को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर सिक्किम ले गई पुलिस

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की तमाम कोशिशों के बाद भी शहर में नशे का कारोबार धरल्ले से जारी है। बल्कि सिलीगुड़ी के नशा कारोबार के तार पड़ोसी राज्य सिक्किम से भी जुड़े हैं। सिलीगुड़ी से ब्राउन सुगर सिक्किम तस्करी का एक मामला सामने आया है। ब्राउन शुगर तस्करी मामले में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की डिटेक्टिव डिपार्टमेंट (डीडी) की सहायता से सिक्किम की सिंगताम थाना पुलिस ने सिलीगुड़ी से दो युवकों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपितों को सोमवार सिलीगुड़ी अदालत में पेश कर सिक्किम पुलिस ने ट्रांजिट रिमांड की अपील की। अदालत के निर्देशानुसार आरोपित को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर सिक्किम पुलिस सिंगताम के लिए रवाना हो गई है।

यहां बताते चलें कि पूर्वोत्तर के प्रवेशद्वार माना जाने वाला सिलीगुड़ी शहर नशा कारोबारियों के लिए स्वर्ग बन गया है। सिलीगुड़ी शहर से बांग्लादेश और नेपाल सीमा सटी हुई है। बल्कि मुर्शिदाबाद से मालदा होकर नशे का सामान सिलीगुड़ी तक पहुंचाया जा रहा है। सिलीगुड़ी शहर को नशा मुक्त करने के उद्देश्य से सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कई वर्षों से कोशिश कर रही है। इसी कड़ी में शहर के वर्तमान पुलिस कमिश्नर गौरव शर्मा ने स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) का भी गठन किया।

गठन के बाद से एसओजी बीते तीन महीनों से सिलीगुड़ी व आस-पास के इलाकों में नशा कारोबार गिरोह के खिलाफ काफी अभियान चलाया है। बल्कि भारी मात्रा में मादक और नशा कारोबार से जुड़े कई कारोबारियों को भी गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन की विभिन्न थाना पुलिस ने भी अभियान चलाकर ड्रग्स व अन्य मादक समेत कई पैडलर और तस्करों को गिरफ्तार किया है। लेकिन इन तमाम कोशिशों के बाद भी सिलीगुड़ी शहर में नशे का कारोबार धरल्ले से जारी है।

सिलीगुड़ी शहर का झन्कार मोड़, भक्ति नगर, न्यू जलपाईगुड़ी, दार्जीलिंग मोड़ और चंपासाडी और माटीगाडा का पाकिस्तान बस्ती नशा कारोबार के गढ़ में तब्दील हो गया है। सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस डीडी टीम की सहायता से सिक्किम पुलिस ने भी बीते रविवार को चंपासाडी मोड़ के नजदीक सिलीगुड़ी गेस्ट हाउस के विपरीत स्थित मस्जिद इलाके में अभियान चलाया। मस्जिद से सटे 'द हेल्थ लाइफ मेडिकल' नामक दवाई की दुकान के मालिक दो भाइयों को गिरफ्तार किया। आरोपितों के नाम मोहम्मद मुर्तजा और मोहम्मद कमरुल हुदा बताया गया है। इन दोनो आरोपितों को सोमवार सिक्किम पुलिस ने सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया। अदालत ने दोनों आरोपितों को ट्रांजिट रिमांड पर सिक्किम पुलिस के हवाले किया है।

जानकारी के मुताबिक पिछले महीने पड़ोसी राज्य सिक्किम की सिंगताम थाना पुलिस ने ब्राउन शुगर कारोबारी एक दंपति को गिरफ्तार किया। आरोपित दंपति के पास से सिंगताम थाना पुलिस ने करीब ढाई लाख रुपये का ब्राउन शुगर भी जब्त किया। इसी मामले की जांच में बीते शनिवार को सिक्किम की सिंगताम थाना पुलिस सिलीगुड़ी पहुंची और डीडी की मदद से दो तस्करों को गिरफ्तार किया।

chat bot
आपका साथी