दार्जीलिंग से कट सकता है अहलुवालिया का टिकट, भाजपा हिल्स कमेटी ने शुरू की कवायद

आगामी लोकसभा चुनाव में दार्जीलिंग के सांसद सह केंद्रीय राज्य मंत्री एसएस अहलुवालिया का टिकट भाजपा काट सकती है। भाजपा की दार्जिलिंग हिल्स जिला कमेटी ने इसकी कवायद शुरू कर दी है।

By Rajesh PatelEdited By: Publish:Sun, 30 Dec 2018 10:50 AM (IST) Updated:Sun, 30 Dec 2018 10:50 AM (IST)
दार्जीलिंग से कट सकता है अहलुवालिया का टिकट, भाजपा हिल्स कमेटी ने शुरू की कवायद
दार्जीलिंग से कट सकता है अहलुवालिया का टिकट, भाजपा हिल्स कमेटी ने शुरू की कवायद
 सिलीगुड़ी [जागरण संवाददाता]। आने वाले लोकसभा चुनाव में दार्जीलिंग के सांसद सह केंद्रीय राज्य मंत्री एसएस अहलुवालिया का टिकट भाजपा काट सकती है। इसके लिए भाजपा की दार्जिलिंग हिल्स जिला कमेटी ने अभी से कवायद शुरू कर दी है। मांग है कि इस बार किसी स्थानीय को उम्मीदवार बनाया जाए। 
 भाजपा के दार्जिलिंग हिल जिलाध्यक्ष मनोज देवान ने बताया कि आगामी 11 और 12 जनवरी को पार्टी आलाकमान ने लोकसभा चुनाव पर चर्चा के लिए दो दिवसीय बैठक नई दिल्ली के रामलीला मैदान में बुलायी है। वहां अपनी इस मांग को उठाया जाएगा। 
 इस दौरान दार्जिलिंग जिला कमेटी की ओर से हमलोग दार्जिलिंग लोकसभा सीट के लिए भूमि-पुत्र उम्मीदवार दिए जाने की मांग करेंगे। दार्जिलिंग के मतदाताओं की भी यही मांग है। इस बात की जानकारी हम लोगों ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष को भी दी है। पिछले 22 दिसंबर को हम लोग पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय को भी इसकी जानकारी दे चुके हैं। 
जिलाध्यक्ष ने कहा कि पिछले 22 दिसंबर को मेरे नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करके दार्जिलिंग के मतदाताओं की भूमि-पुत्र संबंधी भावना की जानकारी दे दी है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी दार्जिलिंगवासियों की मांग पर विचार करने का आश्वासन दिया है।  
उन्होंने कहा कि हमलोगों ने पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय से भी मुलाकात की है। आधे घंटे से अधिक समय तक चली बातचीत के बाद महामंत्री विजयवर्गीय ने दार्जिलिंग के बारे में विचार करने का आश्वासन दिया है। आलाकमान को स्थानीय तीन-चार नेताओं के नाम का प्रस्ताव दिया जाएगा। 
chat bot
आपका साथी