24 करोड़ की परियोजना को मिली मंजूरी

एसजेडीए बोर्ड बैठक -शहर को जाम की समस्या से मुक्त कराने पर चर्चा -महानंदा नदी पर एक और पुल

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 09:48 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 09:48 PM (IST)
24 करोड़ की परियोजना को मिली मंजूरी
24 करोड़ की परियोजना को मिली मंजूरी

एसजेडीए बोर्ड बैठक

-शहर को जाम की समस्या से मुक्त कराने पर चर्चा

-महानंदा नदी पर एक और पुल बनाने का प्रस्ताव जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना की शुरुआत के बाद सिलीगुड़ी जलपाईगुड़ी विकास प्राधिकरण (एसजेडीए) की पहली बोर्ड बैठक सोमवार को आयोजित हुई। इस बैठक में सिलीगुड़ी व आस-पास के क्षेत्र में 24 करोड़ रुपए की परियोजना को मंजूरी दी गई है। वहीं सिलीगुड़ी शहर को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए महानंदा नदी पर एक और पुल बनाने का प्रस्ताव दिया गया है। इसके अतिरिक्त शहर से सटे कावाखाली इलाके में एक अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने का प्रस्ताव भी बैठक में आया है।

बैठक के बाद एसजेडीए के चेयरमैन विजय चंद्र बर्मन ने बताया कि कोरोना की वजह से बीते मार्च से बोर्ड की बैठक संभव नहीं हुई। वर्ष 2021 की पहली बैठक सोमवार को आयोजित हुई। आज की बैठक में सिलीगुड़ी व आस-पास विकास कार्य को लेकर विस्तृत चर्चा हुई। पांच घंटे चली बैठक में 24 करोड़ रुपए के विकास परियोजनाओं को मंजूर किया गया है। उन्होंने बताया कि मित्र सम्मिलनी हॉल के कायाकल्प के लिए आर्थिक सहायता दी जाएगी। इसके अतिरिक्त रथखोला क्लब मैदान को सजाया जाएगा। सिलीगुड़ी महकमा क्रीड़ा परिषद के कंचनजंघा स्टेडियम मैदान की मरम्मती के साथ स्वीमिंग पुल के जीर्णोद्धार की भी योजना मंजूर की गई। इसके साथ ही ओल्ड माटीगाड़ा रोड और सिलीगुड़ी नगर निगम के 46 नंबर वार्ड में तीन सड़कों की मरम्मती कराये जाने की योजना को पास किया गया है।

एसजेडीए के डिप्टी चेयरमैन नांटू पाल ने बताया कि शहर से सटे कावाखाली इलाके में खाली पड़ी एसजेडीए की जमीन पर एक अंतराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम बनाने का प्रस्ताव दिया है। साथ ही सिलीगुड़ी शहर के लोगों को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए महानंदा नदी पर एक और ब्रिज बनाने का प्रस्ताव दिया है। सिलीगुड़ी नगर निगम के तीन नंबर वार्ड से महानंदा नदी पर एक और पुल बनाकर चंपासारी से निवेदिता सड़क होते हुए गुरुंग बस्ती को जोड़ने का प्रस्ताव दिया है।

chat bot
आपका साथी