सिलीगुड़ी: ठंड में आई फूलों की बहार, बगीचे की खूबसूरती लोगों को लुभा रही

ठंड का मौसम आते ही फूलों की बहार दिखने लगी है। फूलों की कई किस्में दिख रही है। इस्कॉन मंदिर में फूलों से बगिया सज चुकी है। यहां का खूबसूरत बगीचा मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sat, 29 Jan 2022 03:02 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jan 2022 03:02 PM (IST)
सिलीगुड़ी: ठंड में आई फूलों की बहार, बगीचे की खूबसूरती लोगों को लुभा रही
ठंड में फूलों से सजने लगी बगिया, सिलीगुड़ी इस्‍कॉन मंदिर के खूबसूरत बगीचे का दृश्‍य। जागरण फोटो।

सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। ठंड का मौसम आते ही फूलों की बहार दिखने लगी है। खासकर गेंदा फूल की कई किस्में दिख रही है। लाल-पीले गेंदा से बालकनी सजने लगी है। फूलों की दुकानों पर भी फूलों की कई वैरायटी नजर आने लगी है। मौसमी फूलों में चंद्रमल्लिका भी आई हुई हैं। इसमें एक ही डाल पर कई फूलों को खिला हुआ देख सकते हैं। ग्राहक अपनी पसंद के अनुरूप फूलों की खरीदारी कर सकते हैं।

इसके अलावा गुलाब की भी कई किस्में आई हुई हैं। जिसमें चाइनीज गुलाब सबसे अधिक लुभा रहा है। हालांकि ऐसे कई गुलाब भी है जो देखने में काफी बड़े हैं, ऐसी किस्‍में भी ग्राहकों को बेहद पसंद आ रहे हैं। इस बारे में फूल विक्रेता अबु अहमद का कहना है कि पहाड़ी फूल भी ग्राहकों को बेहद पसंद आ रहे हैं। जिसमें आर्किड इत्यादि भी आया हुआ हैं। फेरबीना, इथोपिया, एलनडोनाई, सोलबिया जैसे कई फूल  बाजार में आए हुए हैं। जिन्हें बेहद पसंद किया जा रहा है। मौसम को देखते हुए इन्हें खरीदकर गमले इत्यादि में लगाया जा सकता हैं। थोड़ा सा खाद और पानी के साथ सही तरीके से देखभाल हो तो इस मौसम में बेहद खूबसूरत फूलों से आपकी भी बगिया गुलजार हो सकेगी। बता दें कि ठंड के मौसम में एक से बढ़कर एक फूलों की वैरायटी स्‍थानीय नर्सरी में उपलब्‍ध हैं। वही शहर स्थित इस्कॉन मंदिर में फूलों से बगिया सज चुकी है। यहां का खूबसूरत बगीचा मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी