मिरिक झील में शिकारा की बोटिंग का शुभारंभ

संवाद सूत्र मिरिक बारिश के मौसम में मिरिक पर्यटन केन्द्र में पर्यटको के आगमन में कोई कम

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Jul 2022 08:31 PM (IST) Updated:Sun, 03 Jul 2022 08:31 PM (IST)
मिरिक झील में शिकारा की बोटिंग का शुभारंभ
मिरिक झील में शिकारा की बोटिंग का शुभारंभ

संवाद सूत्र, मिरिक: बारिश के मौसम में मिरिक पर्यटन केन्द्र में पर्यटको के आगमन में कोई कमी नहीं आई है। मिरिक झील में नौका विहार करके पहाड़ की प्राकृतिक सुन्दरता का अवलोकन करने के शौकीन पर्यटकों के लिए रविवार से पर्यटन विभाग ने आधिकारिक रुप से नया शिकारा बोट को संचालन शुरु कर दिया है। रविवार को उक्त नई शिकारा बोट की बोटिंग केन्द्र के प्रभारी सुनिल राई ने पूजा अर्चना करके शुभारम्भ किया।प्रथम दिन पर्यटकों ने शिकारा बोट मे चढकर झील की सैर की। प्रभारी राई ने कहा कि पर्यटन विभाग ने प्रख्यात सहमेन्दु झील में नया शिकार बोट संचालन में लाकर थप आकर्षण बढ़ाया है। राई ने मिरिक झील मे फिलहाल दो शिकारा नौका सहित अन्य पेडल बोट संचालित अवस्था मे रहा है।

(फोटो -1 मिरिक में झील में नये शिकारा बोट में सैर करते पर्यटक )

----------------

बलिदानी लाडुप तामांग को दी गई अंतिम विदाई

संसू.मिरिक : मणिपुर राज्य के हुए प्राकृतिक प्रकोप में बलिदानी देने वाले दार्जिलिंग पहाड़ के ग्यारह बलिदानियों में से एक मगरजोंग गांव के शखमान गांव निवासी लाडुप तामांग का रविवार को अन्तिम संस्कार रांगभांग नदी के किनारे किया गया। उनके दु:खद निधन पर शोक व्यक्त करते हुए तृणमूल कांग्रेस सुके जोर बंग्लो खण्ड समिति अध्यक्ष एसके राई ने रविवार को मगरजोंग जाकर बलिदानी लाडुप तामांग को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होने कहा कि बलिदानी लाडुप तामांग के निधन से क्षेत्र में शोक व्याप्त है। रविवार को बलिदानी के अंतिम संस्कार में क्षेत्र में हजारों लोगो ने अन्तिम श्रद्धांजलि अर्पित की।

(फोटो -2 बलिदानी लाडुप तामांग को श्रद्धांजलि अर्पित करते तृकां समर्थक )

------------

------------

--------------

--------------

----------------

---------------

----------------

--------------

-----------------

-----------------

मणिपुर राज्य के हुए प्राकृतिक प्रकोप में बलिदानी देने वाले दार्जिलिंग पहाड़ के ग्यारह बलिदानियों में से एक मगरजोंग गांव के शखमान गांव निवासी लाडुप तामांग का रविवार को अन्तिम संस्कार रांगभांग नदी के किनारे किया गया। उनके दु:खद निधन पर शोक व्यक्त करते हुए तृणमूल कांग्रेस सुके जोर बंग्लो खण्ड समिति अध्यक्ष एसके राई ने रविवार को मगरजोंग जाकर बलिदानी लाडुप तामांग को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होने कहा कि बलिदानी लाडुप तामांग के निधन से क्षेत्र में शोक व्याप्त है। रविवार को बलिदानी के अंतिम संस्कार में क्षेत्र में हजारों लोगो ने अन्तिम श्रद्धांजलि अर्पित की।

chat bot
आपका साथी