सिलीगुड़ी में भारी बारिश, एक की मौत, शहर के कई इलाकों में घुसा पानी

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी समेत पूरे उत्तर बंगाल में रविवार की शाम से ही रात भर हुई भारी बारिश से सिलीगुड़ी के निचले इलाकों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। सालवाड़ी के पास एक अपार्टमेंट की दीवार गिर जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा उसके परिजन घायल हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Sep 2018 12:09 PM (IST) Updated:Mon, 10 Sep 2018 12:25 PM (IST)
सिलीगुड़ी में भारी बारिश, एक की मौत, शहर के कई इलाकों में घुसा पानी
सिलीगुड़ी में भारी बारिश, एक की मौत, शहर के कई इलाकों में घुसा पानी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी समेत पूरे उत्तर बंगाल में रविवार की शाम से ही रात भर हुई भारी बारिश से सिलीगुड़ी के निचले इलाकों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। सालबाड़ी के पास एक अपार्टमेंट की दीवार गिर जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा उसके परिजन घायल हो गए। गुगुबारी बाजार में वज्रपात होने से चार दुकानें जलकर खाक हो गईं। माना जा रहा है कि रविवार की रात सीजन की सबसे ज्यादा बारिश हुई।

माटीगाड़ा, खोरीबारी व नक्सलबाड़ी प्रखंडों सहित सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र के शक्तिगढ़, घोघोमाली व आशीघर इलाके में जलजमाव से लोग परेशान हैं। बिन्नागुड़ी -बानरहाट रेल लाइन पर कुछ स्थानों पर पानी चढ़ जाने से इस रूट की पैसेंजर और इंटरसिटी ट्रेन का परिचालन ठप कर दिया गया। घोघोमाली बाजार में बारिश का पानी दुकानों के अंदर तक घुस गया है। इस बारे में सिलीगुड़ी के उप मेयर रामभजन महतो ने बताया कि बारिश की स्थिति पर नजर रखी जा रही है। नगर निगम की टीम विभिन्न इलाकों में घूम रही रही है।

सालुगाड़ा के निकट डिमडिमा बस्ती में भी जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। सड़क के नीचे से पत्थर खिसकने से रोड क्षतिग्रस्त हो गई है।

सालबाड़ी के निकट एक अपार्टमेंट की दीवार गिर जाने से उसमें दबकर नारायण मंडल (40) की मौत हो गई। उनकी पत्‍‌नी अंजना मंडल व दो बच्चे घायल हुए हैं। सिलीगुड़ी महकमा शासक सिराज दानेश्यर ने बताया कि महकमे के विभिन्न ग्राम पंचायतों में जलजमाव होने की खबर मिल रही है। हालाकि लोगों को कहीं शिफ्ट किया जाए, ऐसी स्थिति अभी नहीं है। बारिश की स्थिति पर महकमा प्रशासन लगातार नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि कि सुबह आठ बजे के लगभग महानंदा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर हो गया था। हालाकि थोड़ी देर बाद ही जलस्तर घट गया। बारिश सोमवार को भी रुक-रुक कर जारी है।

chat bot
आपका साथी