श्रावण महीने में शिवभक्तों को रेलवे का तोहफा

श्रावण महीने में देवघर जाकर भगवान शिव को जलाभिषेक करने वाले शिवभक्तों के लिए रेलवे द्वारा ट्रेन के रूप में तोहफा दिया गया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sat, 30 Jun 2018 01:14 PM (IST) Updated:Sat, 30 Jun 2018 02:23 PM (IST)
श्रावण महीने में शिवभक्तों को रेलवे का तोहफा
श्रावण महीने में शिवभक्तों को रेलवे का तोहफा

सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। श्रावण महीने में देवघर जाकर भगवान शिव को जलाभिषेक करने वाले शिवभक्तों के लिए रेलवे द्वारा ट्रेन के रूप में तोहफा दिया गया है। अगरतला से देवघर के बीच साप्ताहिक ट्रेन सेवा शुरू की जाएगी।

इस सेवा का शुभारंभ छ: जुलाई को रेल मंत्री पीयुष गोयल दिल्ली से वीडियो लिंक के माध्यम से सुबह सुबह 11.15 बजे करेंगे। जबकि अगरतला स्टेशन पर त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव देव मौजूद रहेंगे। हालांकि ट्रेन की नियमित सेवा 14 जुलाई से शुरू होगी।

एनएफ रेलवे के सीपीआरओ प्रणव ज्योति शर्मा ने बताया कि 15626 अगरतला-देवघर साप्ताहिक एक्सप्रेस प्रत्येक शनिवार को अगरतला से रात 10 बजे से खुलेगी, जो अंबासा, धरमनगर, न्यू करीमगंज, बदरपुर जंक्शन, न्यू हाफांग, मालबांग, लामडिंग, चापरमुख, गुवाहाटी, कामख्या, रंगिया, न्यू बोंगाईगांव, न्यू कूच बिहार, न्यू जलपाईगुड़ी, कटिहार, नवगछिया, खगड़िया, मंगर, भागलपुर व बांका होते हुए तीसरे दिन यानी सोमवार को दिन में एक बजे देवघर पहुंचेगी।

एनजेपी उक्त ट्रेन के पहुंचने का निर्धारित रविवार को रात 11.40 बजे है। इसी तरह देवघर से 15625 देवघर-अगरतला साप्ताहिक एक्सप्रेस प्रत्येक सोमवार को शाम 06.45 बजे देवघर से रवाना होगी, जो इन स्टेशनों से होते हुए तीसरे बुधवार को सुबह 08.15 बजे अगरतला पहुंचेगी। वापसी में उक्त ट्रेन को प्रत्येक मंगलावर को एनजेपी में पहुंचने का समय सुबह 07.45 बजे निर्धारित है। 

chat bot
आपका साथी