सांसद राजू बिष्ट ने की विधायकों के संग बैठक

-कहा कोरोना महामारी से लड़ने की बड़ी जिम्मेदारी -स्वास्थ्य केंद्रों में दिए जाएंगे पीपी ि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 08:51 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 08:51 PM (IST)
सांसद राजू बिष्ट ने की विधायकों के संग बैठक
सांसद राजू बिष्ट ने की विधायकों के संग बैठक

-कहा, कोरोना महामारी से लड़ने की बड़ी जिम्मेदारी

-स्वास्थ्य केंद्रों में दिए जाएंगे पीपी किट व मास्क

-संसदीय क्षेत्र के सभी विधानसभा क्षेत्रों में एसी एम्बुलेंस कराएंगे मुहैया

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : दार्जिलिंग के सांसद सह भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजू बिष्ट ने आचार संहिता समाप्त होने के बाद नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक की। बैठक के बाद उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में लोगों ने संसदीय क्षेत्र के लोगों ने भाजपा को दोनों हाथों से आशीर्वाद दिया है। ऐसे में उनकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। ऐसे में अभी सबसे बड़ी चुनौती है कोरोना से लोगों को बचाना। राजू बिष्ट ने कहा कि जब से वे सांसद बने है स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल उठाते रहे है। ऐसे में अब तो उन्हें एक बार फिर से राज्य सरकार को राज्य के नीति निर्देशक तत्वों में भी अनुच्छेछ 47 के हवाले से कहा गया है कि लोगों के स्वास्थ्य सुधार को राज्य प्राथमिक कर्तव्य मानेगा। ऐसा बंगाल में होता नहीं दिख रहा है। इसलिए एक जिम्मेदार नागरिक व जनप्रतिनिधि होने के नाते संसदीय क्षेत्र के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में 1000 पीपी किट तथा एक लाख मास्क का वितरण करेंगे। इसकी शुरुआत माटीगाड़ा स्वास्थ्य केंद्र से की गयी है। इतना ही नहीं जिस प्रकार एम्बुलेंस के लिए लोगों को घंटों इंतजार करना पड़ता है उसे ध्यान में रखते हुए सांसद मद से सात एसी एम्बुलेंस कुछ ही दिनों के अंदर कोरोना पीड़ितों के सेवा में उपलब्ध कराया जाएगा। आने वाले दिनों में चुने हुए विधायक सभी अपने अपने क्षेत्रों में कोरोना योद्धा के रुप में जनता की सेवा में लगेंगे। इसके लिए जो भी बन पाएगा किया जाएगा। जरुरत पड़ी तो जिनका इस क्षेत्र वर्षो का तजुर्बा रहा है ऐसे जनप्रतिनिधियों से सहयोग लिया जाएगा। इसमें शंकर मालाकार, अशोक भट्टाचार्य और गौतम देव भी शामिल है। यह नहीं कि वे चुनाव हार गये तो उनकी जरुरत इस क्षेत्र को नहीं है।

वैक्सीन को लेकर ममता बनर्जी ना करें राजनीति

सांसद राजू बिष्ट ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वयं कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी वैक्सीन उपलब्ध कराएं। राज्य सरकार या निजी स्वास्थ्य केंद्र इसकी खरीददारी कर लोगों को देगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब 50 फीसद वैक्सीन फ्री और आधा खरीदने को कह रहे है तो अब ममता बनर्जी एक बार इसको लेकर राजनीति शुरु कर दी है। यह ठीक नहीं है।

जीत के लिए कार्यकर्ता और मतदाता को बधाई

सांसद राजू बिष्ट ने कहा कि भाजपा की उत्तर बंगाल में अच्छी जीत के पीछे एक एक कार्यकर्ता की कड़ी मेहनत और मतदाताओं का भाजपा के प्रति विश्वास था। इसलिए नेताओं कार्यकर्ताओं और मतदाता इसके बधाई के पात्र है।

जीत की हिंसा को कभी माफ नहीं करेगी बंगाल की जनता

भाजपा सांसद सह राष्ट्रीय प्रवक्ता राजू बिष्ट ने कहा कि भाजपा पश्चिम बंगाल में मुख्य विपक्षी पार्टी है। जिस प्रकार जीत के बाद राजनीतिक द्वेष से भाजपा समर्थकों पर हमले और हत्याएं की जा रही है। यही अगर जीत का जश्न है तो ममता बनर्जी को मुबारक हो। ऐसे हिंसा को कभी बंगाल की जनता माफ नहीं करने वाली। उन्होंने कहा कि हम और हमारे सभी नेता यह प्रतिज्ञा करते हैं कि हम अपने कार्यकर्ताओं और उन 2करोड़ 28 लाख बंगाल वासियों जिन्होंने हमारी नीति और विचार के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाई। उनके साथ हम और हमारी पूरी टीम खड़े होंगे। उन्होंने कहा, हम भाजपा कार्यकर्ताओं, जिन लोगों ने हमें वोट दिया और जिन लोगों ने वोट नहीं भी दिया, उन सभी को आश्वस्त करना चाहते हैं कि आप निश्चिंत रहिए। हम केंद्र सरकार में हैं और लोकतंत्र पर विश्वास रखने वाली पार्टी है, आपके ऊपर आच नहीं आएगी। हम आपके साथ खड़े रहेंगे। भाजपा प्रवक्ता ने कहा,भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा खुद पश्चिम बंगाल में हैं और वह खुद जायजा ले रहे है, कार्यकर्ताओं से मिल रहे हैं, जिन लोगों की जान माल की हानि हुई है उनके साथ समय बिता रहे हैं। एक एक विषय पर वह खुद रिपोर्ट तैयार कर रहे है। जब पार्टी का मुखिया स्वंय खड़ा हो तो इससे विश्वास पैदा होता है। किसी भी कीमत पर हम लोग सत्य की राह से नहीं हटेंगे।

दिया जाएगा धरना प्रदर्शन

सांसद राजू बिष्ट ने कहा कि पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा के खिलाफ भाजपा ने पाच मई, बुधवार को देशव्यापी धरना-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। इसमें उत्तर बंगाल का प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र भी शामिल होगा। इस प्रकार की हिंसा को गणतांत्रिक तरीके से भाजपा विरोध करते हुए आगे बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में चुनाव परिणाम आने के 24 घटे के भाजपा के कई कार्यकर्ताओं की कथित रूप से हत्या कर दी गई है। भाजपा का दावा है कि अब तक नौ कार्यकर्ता मारे जा चुके हैं। कई कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हैं। पार्टी के कई कार्यकर्ताओं के घर और दुकान के साथ कई जगहों पर पार्टी कार्यालय भी जला दिए गए हैं। इसका विरोध तब तक होता रहेगा जबतक इस प्रकार की हिंसा को बंद कर दोषियों को दंडित नहंी किया जाता।

chat bot
आपका साथी