ग्वालपोखर की हीना कराटे के लिए दुबई की उड़ान भरेगी

कराटे को साथी बनाकर अति पिछड़े गांव की एक लड़की इन दिनों दुबई के लिए उड़ान भरने रही है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Wed, 04 Sep 2019 02:44 PM (IST) Updated:Wed, 04 Sep 2019 02:44 PM (IST)
ग्वालपोखर की हीना कराटे के लिए दुबई की उड़ान भरेगी
ग्वालपोखर की हीना कराटे के लिए दुबई की उड़ान भरेगी

उत्तर दिनाजपुर, जागरण संवाददाता। कराटे को साथी बनाकर अति पिछड़े गांव की एक लड़की इन दिनों दुबई के लिए उड़ान भरने रही है। जी हां, यह सुनकर थोड़ी हैरानी होती है। पश्चिम बंगाल में सबसे पिछड़े इलाके ग्वालपोखर के अजपड़ा गाँव की लड़की हीना निहार जो अब अंतरराष्ट्रीय कराटे में प्रतिस्पर्धा करने के लिए भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए दुबई में कदम रखेगी। वह केवल बारह वर्ष की है।

हीना रायगंज के दुर्गापुर पब्लिक स्कूल में सातवीं कक्षा की छात्र है। हीना निहार आगामी पांच नवंबर को दुबई में होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पूरी तरह से तैया। वह जिले में एंटी-किक बॉक्सिंग एसोसिएशन के कोच मनोज राय के सबसे प्रतिभाशाली छात्र है। वह पहले भी विभिन्न प्रतियोगिता में मैडल जीत चुकी है।

जलपाईगुड़ी बीएसएफ कैंप में दार्जिलिंग इंटर स्कूल किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप और उत्तर दिनाजपुर जिला कराटे में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप जीती। अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने की सूचना से इलाके में काफी उत्साह है। दुबई में आयोजित अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में कुल 28 देश भाग ले रहे हैं। इटाहार की नौ साल की एक बच्ची अनीशा अली भी इस अंतरराष्ट्रीयय चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए जा रही है। 

chat bot
आपका साथी