दिल्ली की बैठक रही बेनतीजा, सकारात्मक जवाब न मिलने से आंदोलनकारी खफा

अलग गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर हिल्स में पिछले 60 दिन से बेमियादी बंद जारी है। इसी क्रम में गत दिवस केंद्रीय गृहमंत्रालय ने गोजमुमो को वार्ता के लिए आमंत्रित किया था।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 14 Aug 2017 11:58 AM (IST) Updated:Mon, 14 Aug 2017 04:24 PM (IST)
दिल्ली की बैठक रही बेनतीजा, सकारात्मक जवाब न मिलने से आंदोलनकारी खफा
दिल्ली की बैठक रही बेनतीजा, सकारात्मक जवाब न मिलने से आंदोलनकारी खफा

सिलीगुड़ी, [जागरण संवाददाता]। पृथक गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर हिल्स के आंदोलनकारियों से केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के मध्य रविवार को सायं हुई बातचीत बेनतीजा रही। (जीएमसीसी)गोरखालैंड मूवमेंट को-आर्डिनेशन कमेटी के सदस्यों ने बहिष्कार कर दिया। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ के आवास पर अलग गोरखालैंड राज्य के आंदोलनकारियों के साथ बातचीत होना तय हुआ था। बातचीत के दौरान आंदोलनकारियों की व्यथा केंद्रीय गृहमंत्री ने गौर से सुनी पर कोई सकारात्मक आश्वासन नहीं दिया। इससे (जीएमसीसी) के सदस्य खफा हो गए और बैठक का बहिष्कार कर दिया। बैठक में भाग लेने वालों में प्रो.कल्याण देवान, स्वराज थापा, त्रिलोक चंद्र रोका (गोजमुमो), एनबी क्षेत्री (गोरखा राष्ट्रीय मुक्त मोर्चा), अरूण घतानी (सीपीआरएम) व एनसीपी के फैसल अहमद आदि मौजूद थे। 

ज्ञातव्य है कि अलग गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर हिल्स में पिछले 60 दिन से बेमियादी बंद जारी है। इसी क्रम में गत दिवस केंद्रीय गृहमंत्रालय ने गोजमुमो को वार्ता के लिए आमंत्रित किया था। 

chat bot
आपका साथी