एक मरीज को मिली छुट्टी तो एक अन्य मरीज कोरोना की चपेट में

-आइसोलेशन वार्ड में भर्ती महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव -खबर मिलते ही स्थानीय लोगों ने काट

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 09:27 PM (IST) Updated:Thu, 28 May 2020 06:12 AM (IST)
एक मरीज को मिली छुट्टी तो एक अन्य मरीज कोरोना की चपेट में
एक मरीज को मिली छुट्टी तो एक अन्य मरीज कोरोना की चपेट में

-आइसोलेशन वार्ड में भर्ती महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव

-खबर मिलते ही स्थानीय लोगों ने काटा बवाल

-महिला के साथ चेन्नई से आए लोगों पर गुस्सा

-खबर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने संभाला मोर्चा संवाददाता, सिलीगुड़ी: सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में कोरोना वायरस के दृष्टिकोण से बुधवार का दिन मिलाजुला रहा। एक मरीज ने कोरोना वायरस से जंग जीती तो वहीं दूसरी ओर कोरोना वायरस से एक महिला के संक्रमित होने का मामला सामने आया। उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार एनबीएमसीएच आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक महिला मरीज को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। उक्त महिला चेन्नई से वापस आई थी। उसे इस सप्ताह सोमवार को एनबीएमसीएच में भर्ती कराया गया था। भर्ती करने के साथ ही कोरोना वायरस की जाच के लिए स्वैब के सैंपल लिए गए थे। बुधवार को मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के वायरस रिसर्च एंड डायग्नोस्टिक लेबोरेट्री से मिली रिपोर्ट में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया। कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद उस महिला को माटीगाड़ा के निकट हिमाचल विहार अंतर्गत कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। उक्त महिला सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड नंबर 34 की निवासी बताई गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार महिला के संपर्क में आने वाले लोगों के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है।

इसबीच,कोरोना मरीज पाए जाने की खबर के बाद बुधवार देर शाम वहा तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। स्थानीय लोगों के अनुसार महिला के साथ चेन्नई से छह और लोग आये थे। ये सभी अभी भी सूर्यसेन कॉलोनी ए ब्लॉक व वाल्मीकि स्कूल मैदान के निकट रह रहे हैं। आरोप है कि वे लॉकडाउन का पालन भी नहीं कर रहे है। खुलेआम घूम रहे हैं। जैसे ही महिला के संक्रमित होने की खबर इलाके में आई स्थानीय लोग जो खुले में घूम फिर रहे थे,उनपर भड़क गए। काफी हंगामा होने के बाद एनजेपी थाना की पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम वहा पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया। एनजेपी थाना प्रभारी अनिर्वाण भटाचार्य ने बताया कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। जो भी सरकारी नियम है उसके आधार पर सभी कार्रवाई की जा रही है।

बाप के बाद बेटे ने भी जीती जिंदगी की जंग दूसरी ओर दाíजलिंग जिला प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के अनुसार माटीगाड़ा के हिमाचल विहार स्थित कोविड-19 अस्पताल में भर्ती एक और मरीज ने कोरोना से जंग जीत ली है। यह मरीज सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड नंबर 6 निवासी बताया गया है। बताया गया कि इस मरीज को पिछले सप्ताह मंगलवार यानी 19 मई को भर्ती कराया गया था इस तरह से देखा जाए तो इस मरीज ने कोरोनावायरस से संक्रमित होने के नौ दिनों के अंदर ही इस बीमारी को मात देते हुए कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्ति पाई है। बताया गया कि इस मरीज का पिता भी कोरोना वायरस से संक्रमित था। उसे बीते मंगलवार को कोविड-19 अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। दाíजलिंग जिले के डीएम एस पन्नाबलम ने बताया कि इस मरीज के कोरोना वायरस जाच के लिए दो-दो बार स्वैब का सैंपल लिया गया था। दोनों बार रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई। स्वास्थ विभाग के आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल कोविड-19 अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन मरीजों का इलाज चल रहा है। जबकि कोरोना वायरस संक्रमित एक मरीज का इलाज उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है। वहीं दूसरी ओर दाíजलिंग जिला स्वास्थ विभाग सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार सीवियर एक्यूट रेस्पिरेट्री इनफेक्शन फ‌र्स्ट स्टेज कोविड-19 अस्पताल में कोरोना वायरस के 16 संभावित मरीज भर्ती हैं। जबकि एनबीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में कोरोना वायरस के पाच संभावित मरीजों का इलाज चल रहा है। इन सभी मरीजों के कोरोना वायरस की की जाच के लिए स्वैब सैंपल संग्रह कर वीआरडीएल में जाच के लिए भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी