सं. ट्रक चालकों का 72 घंटा चक्काजाम शुरू

-साढ़े सात सौ से अधिक ट्रक इस हड़ताल में हुए शामिल -यातायात ठप होने से पहाड़ पर होगा खाद्यान्न संकट

By Edited By: Publish:Fri, 13 Feb 2015 12:14 AM (IST) Updated:Fri, 13 Feb 2015 12:14 AM (IST)
सं. ट्रक चालकों का 72 घंटा चक्काजाम शुरू

-साढ़े सात सौ से अधिक ट्रक इस हड़ताल में हुए शामिल

-यातायात ठप होने से पहाड़ पर होगा खाद्यान्न संकट

संवादसूत्र, दार्जिलिंग : पुलिसिया अत्याचार से तंग आकर दार्जिलिंग-सिलीगुड़ी के बीच आवागमन करने वाले ट्रक चालकों ने गुरुवार से 72 घंटे का चक्का जाम आंदोलन शुरु कर दिया है। इससे पूरी तरह पहाड़ का व्यापार ठप्प होने की आशंका प्रबल हो गई है। दार्जिलिंग ट्रक ड्राइवर्स एसोसिएशन की केन्द्रीय समिति सोनादा की ओर से एलान के बाद यह हड़ताल शुरू हुई।

इस बारे में एसोसिएशन के महासचिव राजेन छेत्री ने बताया कि इस हड़ताल के दौरान पहाड़ व सिलीगुड़ी के बीच चलने वाले 750 से भी अधिक ट्रकों की आवाजाही बंद रहेगी। बंद के साथ सिलीगुड़ी से पहाड़ में खाद्य सामग्रियों की आपूर्ति भी प्रभावित हो रही है। अगर पुलिस प्रशासन जल्द इस मामले में हस्तक्षेप नहीं करता है तो पहाड़ पर खाद्य सामग्री का संकट बढ़ जाएगा।

उन्होंने कहा कि अगर 72 घंटों के चक्का जाम के बावजूद प्रशासन ने सकारात्मक कदम नहीं उठाए तो प्रशासन को अगले दस दिनों का समय दिया जाएगा। उसके बाद भी कार्रवाई नहीं हुई तो आगामी 25 फरवरी को वाहन चालक अपने वाहन की चाभी प्रशासन को सौंप देंगे। उन्होंने कहा कि हमारे एसोसिएशन की दस शाखाएं है। अगर जरूरत पड़ी तो अन्य चालक व ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के सहयोग से े पूरे पहाड़ में यातायात व्यवस्था ठप्प कर दी जाएगी।

इधर, ऑल ट्रांसपोर्ट ज्वाइंट कमेटी व गोजमुमो ने भी ट्रक चालक संगठन के इस बंद का समर्थन किया है। एसोसिएशन इससे पहले जिलाधिकारी और क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी से मुलाकात कर ट्रक चालकों की समस्याओं की मांग रख चुका है। एसोसिएशन के सूत्रों ने आरोप लगाते हुए कहा कि विभिन्न कारणों से ट्रक चालकों को पुलिस द्वारा परेशान किया जाता है। हम लोगों की ओर से पेश की गई मांगों में कर्सियांग में नो एंट्री हटाना, पिछले काफी समय से बंद एनएच 55 पंच को जल्द खोलने, गाड़ी के कागजात होमगार्ड पुलिस या फिर सिविक पुलिस से नहीं बल्कि सब इंस्पेक्टर से जांच कराए जाने सहित कुछ अन्य मांगें शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी