पूजा मंडप में दिखेगा कुटीर शिल्प का पाश्चात्य रूप

By Edited By: Publish:Tue, 16 Sep 2014 09:14 PM (IST) Updated:Tue, 16 Sep 2014 09:14 PM (IST)
पूजा मंडप में दिखेगा कुटीर शिल्प का पाश्चात्य रूप

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : दादा-भाई स्र्पोटिंग क्लब में इस बार पूजा के मौके पर दर्शनार्थी कुटीर शिल्प का पाश्चात्य रूप देख पाएंगे। पूजा मंडप को सजाने के लिए मेदिनीपुर से कारीगर आए हुए हैं। लगभग बीस कारीगर पूजा पंडाल के निर्माण में जुटे हुए हैं, जो दिन-रात एक करके पूजा पंडाल को खूबसूरत रूप देने में लगे हुए हैं।

क्लब की ओर से विश्वजीत बनर्जी और बाबूल पाल ने बताया कि पूजा मंडप में आइसक्रीम की चम्मचों का इस्तेमाल किया जाएगा। जिसके लिए काफी तादाद में चम्मचें मंगाई गई हैं। पूजा के मौके पर मलेरिया के प्रति लोगों को जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा प्रतिदिन दरिद्रनारायण की सेवा की जाएगी। रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे, जिसमें लोकसंगीत की सुरलहरियां वातावरण में तैरेंगी। इसके लिए आसपास के इलाके से लोक कलाकारों को आमंत्रित किया गया है। भीमबार ब्लाइंड स्कूल के दृष्टिहीनों को एक समय के भोजन की खाद्य सामग्री दी जाएगी। पूजा का बजट बारह लाख निर्धारित किया गया है।

इसके अलावा शहर की अन्य पूजा कमेटियां भी पूजा की तैयारी में व्यस्त दिख रही है। विभिन्न क्लब पूजा पंडाल को बनाने में लगे हुए हैं। कहीं पर मंदिर के आकार का पंडाल बनाया जा रहा है तो कहीं पर प्रकृति की खूबसूरती को प्रस्तुत किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी