अलग-अलग तीन हादसों में छह लोगों की मौत, सात लोग घायल

संवादसूत्र माथाभांगा भीषण सड़क दुर्घटना में जहां दो लोगों की मौत हो गई वही पाच अन्य घाय

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 May 2022 06:48 PM (IST) Updated:Mon, 30 May 2022 08:27 PM (IST)
अलग-अलग तीन हादसों में छह लोगों की मौत, सात लोग घायल
अलग-अलग तीन हादसों में छह लोगों की मौत, सात लोग घायल

- माथाभांगा व रायगंज में सड़क दुर्घटना में चार एवं कूचबिहार में सेप्टिक टैंक में गिरने से दो श्रमिक की मौत

जाटी, सिलीगुड़ी : उत्तर बंगाल के उत्तर दिनाजपुर व कूचबिहार जिले में तीन अलग-अलग हादसों में जहां छह लोगों की मौत हो गई, वही सात अन्य लोग घायल हो गए।

कूचबिहार जिले में माथाभागा 2 नंबर ब्लॉक के निशिगंज के पास सोमवार को सीटकीबाड़ी इलाके में भीषण सड़क हादसे जहां दो लोगों की मौत हो गई, वही पाच अन्य घायल हो गए।

सूत्रों के अनुसार कूचबिहार से माथाभागा की ओर आ रही एक छोटी चौपहिया वाहन का आगे का पहिया फटने से भीषण सड़क हादसा हुआ।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कूचबिहार से माथाभांगा की ओर जाने के क्रम में गाड़ी का चक्का फटने के दौरान पेट्रोल पंप में प्रवेश करने से पहले एक बाइक को बचाने के चक्कर में गाड़ी एक दीवार से जा टकराई। जिसके बाद वह चौपहिया वाहन सड़क के किनारे पलट गई। जिसके बाद मौके पर ही दो की मौत हो गई। पहले मृतक की पहचान मनोयारा बेउया के रूप में हुई। वही दूसरे मृतक गाड़ी चालक था, जिसकी पहचान नहीं हो पाई है।

पुलिस ने बताया कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए निशिगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया गया। वही दुर्घटना में बाकि घायलों को इलाज के कूचबिहार मेडिकल कालेज अस्पताल भेज दिया गया है। घायलों में मुशर्रफ हुसैन (26), अंजू बीबी, मुस्ताक आलू (40), अपिउद्दिन अहमद है। ये लोग शीतलकूची के नलग्राम इलाके के निवासी है। वही पांचवां घायल मिनू बीबी दरिबस इलाके की रहने वाली है।

इधर दुर्घटना की खबर मिलते ही ट्रैफिक पुलिस के डीएसपी प्रदीप सरकार, निशीगंज पुलिस चौकी पुलिस और निशिगंज फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को निशिगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया और वहा से उन्हें बेहतर इलाज के लिए कूचबिहार मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने बताया कि वे संभवत: कूचबिहार से डाक्टर दिखाकर शीतलकुची के नलग्राम इलाके में वापस लौट रहे थे।

दूसरी ओर कूचबिहार दो नंबर ब्लाक के पेस्टारझार इलाके में कालिदास देबनाथ नामक व्यक्ति के घर में निर्माणाधीन सेप्टिक टैंक का ढक्कन खोलते समय दो मजदूरों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान 45 वर्षीय विजय सरकार और 39 वर्षीय प्रणब सरकार के रूप में हुई है। उनका घर उस इलाके के चपागुड़ी गाव में है। ढक्कन खोलने के लिए टैंक में घुसते ही दोनों मजदूर बीमार पड़ गए।

खबर मिलते ही दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और दोनों मजदूरों को बचाकर कूचबिहार मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले आए। वहा डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। खबर मिलते ही पुंडीबाड़ी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मृत श्रमिकों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

वही उत्तर दिनाजपुर जिले के सड़क दुर्घटना में जहां दो की मौत और दो गंभीर रूप से घायल हुए। घायलों का ईलाज रायगंज मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है। यह हादसा करनदिघी थाना क्षेत्र के आलतापुर 2 अंचल के बोतलबाड़ी के पास इन एच 34 पर रविवार देर रात को हुई। मृतकों के नाम रमेन दास (16) और कृष्ण दास(18) है, जो करनदिघी के लाहूतारा गाँव के रहनेवाले थे। बताया जाता है कि बीती रात एक मागलिक अनुष्ठान में कैटरर्स का काम करके चार लोग एक ही बाइक पर सवार होकर घर लौट रहे थे। रास्ते में अनियंत्रित होकर बाइक दुर्घटना ग्रस्त हो गए, जिसमें रमेन और कृष्ण की वहीं मौत हो गई। अन्य दो सुवल पाल और पवित्र अली गंभीर रूप से घायल हो गए। खबर मिलते ही करनदिघी थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों को ईलाज के लिए रायगंज मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा। वहीं मृतकों को करनदिघी अस्पताल ले जाया गया जहाँ मौत की पुष्टि के बाद दोनों शवों को पोस्मार्टम के लिए रायगंज मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी