जल्द शुरू होगा अंतरराष्ट्रीय स्तर का ट्रक टर्मिनस का निर्माण कार्य

- प्रशासन ने सीमावर्ती क्षेत्र के जमीन मालिकों के साथ की बैठक - कूचबिहार जिले के चेंगड़ाबा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 May 2022 06:55 PM (IST) Updated:Tue, 17 May 2022 06:55 PM (IST)
जल्द शुरू होगा अंतरराष्ट्रीय स्तर का ट्रक टर्मिनस का निर्माण कार्य
जल्द शुरू होगा अंतरराष्ट्रीय स्तर का ट्रक टर्मिनस का निर्माण कार्य

- प्रशासन ने सीमावर्ती क्षेत्र के जमीन मालिकों के साथ की बैठक

- कूचबिहार जिले के चेंगड़ाबांधा विदेशी वाणिज्य केंद्र में बनने जा रहा यह ट्रक टर्मिनस

संवादसूत्र, चेंगड़ाबांधा : अगर सब कुछ ठीक रहा, किसी प्रकार की कोई अड़चन नहीं हुई, तो बहुत जल्द कूचबिहार जिले के चेंगड़ाबांधा विदेशी वाणिज्य केंद्र इलाके में अंतरराष्ट्रीय स्तर का ट्रक टर्मिनस के शुरू होने की संभावना है। इसे लेकर मंगलवार को चेंगड़ाबांधा के बीडीओ कार्यालय में एक जरूरी बैठक हुई।

सूत्रों के अनुसार कम से कम दो हजार ट्रकों के खड़े होने के लिए एक बड़े ट्रक टर्मिनस की जरूरत है। जिसे लेकर विचार किया जा रहा है। प्रशासन ने इसके लिए इमिग्रेशन चेकपोस्ट के पास एक जमीन भी देखी है। जिसे लेकर इस दिन प्रशासन को लेकर जमीन मालिकों को बुलाया गया था। इस दिन के बैठक में अधिकांश जमीन मालिक शामिल हुए थे। जिस जगह पर ट्रर्मिनस बनाया जाएगा, वह जमीन अधिकांश व्यक्तिगत लोगों की जमीन है।

इस दिन के बैठक में मेखलीगंज महकमा शासक राम कुमार तमाग, बीएलआरओ सुजन राय सहित ब्लॉक एवं महकमा प्रशासन के विभिन्न अधिकारी मौके पर मौजूद थे।

जिसमें महकमा शासक ने लोगों के साथ विस्तारपूर्वक चर्चा की। हालांकि इस बारे में मेखलीगंज महकमा शासक से पूछे जाने पर उन्होंने जबाव नहीं दिया।

बता दें कि चेंगड़ाबांधा भूमि बंदरगाह पर यातायात की भीड़ प्रमुख समस्याओं में से एक है। इसका मुख्य कारण अधिकाश ट्रकों के लिए पर्याप्त पार्किंग स्थान की कमी है। दूसरे शब्दों में, इसका निर्यात किया जा रहा है। लेकिन यह देखा जाता है कि बाग्लादेश को निर्यात किए जा रहे माल के ट्रक लोड की तुलना में माल के अधिक ट्रक इस सीमा तक पहुंच रहे हैं। विदेशी व्यापार भी बाधित हो रहा है। व्यापारी भी प्रभावित हो रहे हैं। दुर्घटनाएं हो रही हैं समय-समय पर जाम की सूचना भी मिलती है।

हालाकि, उन्होंने तत्काल काम शुरू करने की माग की है। कई लोगों ने यह भी कहा है कि बाग्लादेश से आयात व्यापार भी इस सीमा के माध्यम से चल रहा है। वर्तमान में यह बहुत बढ़ गया है। यह भी ट्रैफिक जाम का एक बड़ा कारण है।

फोटो कैप्शन : चेंगड़ाबाधा बीडीओ कार्यालय में प्रशासनिक बैठक में शामिल अधिकारी

-चेंगड़ाबांधा सीमा के सार्क रोड पर वाहनों का जाम

chat bot
आपका साथी