ओम नम: शिवाय से गूंजे शिवालय

जागरण संवाददाता आसनसोल सावन के पावन माह की पहली सोमवारी के साथ शिल्पांचल के विभिन्न मंि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:58 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:58 PM (IST)
ओम नम: शिवाय से गूंजे शिवालय
ओम नम: शिवाय से गूंजे शिवालय

जागरण संवाददाता, आसनसोल : सावन के पावन माह की पहली सोमवारी के साथ शिल्पांचल के विभिन्न मंदिरों एवं शिवालय में बाबा भोलेनाथ की पूजा अर्चना की गई। आसनसोल के जीटी रोड स्थित महावीर मंदिर में श्रद्धालुओं ने शिवलिग पर जल, दूध आदि अर्पण कर पूजा अर्चना की। इस दौरान अंचल के शिवालयों में ओम नम: शिवाय और हर हर महादेव गूंजता रहा।

बर्नपुर : बर्नपुर के शिवस्थान मंदिर में कोविड नियमों का पालन करते हुए श्रद्धालुओं ने पूजा की। मौके पर भोले बाबा के शिवलिग पर दूध और जल का अर्पण किया गया, इसके साथ ही श्रद्धालुओं ने धतूरा, बेलपत्र, फल आदि चढ़ाया। वही दूसरी ओर बर्नपुर के टाउन पूजा शिवमंदिर, धर्मपुर शिवस्थान मंदिर, पुरनिया तालाब के बाबा ब्रहमेश्वर नाथ शिव मंदिर, न्यूटाउन शिव मंदिर, रांगापाड़ा शिव मंदिर, राधानगर छिन्नमस्तिका स्थित बाबा विमलेश्वर नाथ शिव मंदिर सहित विभिन्न अन्य मंदिरों में बाबा भोलेनाथ पर जल चढ़ाने के साथ ही ओम नम: शिवाय का भी जाप किया गया।

रेलपार : सावन की पहली सोमवारी को रेलपार अंचल के शिवालयों में बाबा भोलेनाथ को जल चढ़ाया गया। सुबह से ही रेलपार अंचल के मंदिरों में जलाभिषेक करने वालों की भीड़ लगी रही। अंचल के रामकृष्ण डंगाल, तरी मोहल्ला, केटी रोड, रामामारा डंगाल, महुवा डंगाल, चांदमारी रेल कालोनी, कल्याणपुर हाउसिग, ओके रोड, एनआर रोड ,धाधका रोड आरपीएफ रेल कालोनी शिव मंदिर, दिपुपाड़ा केएस रोड शिव मंदिर, पुराना स्टेशन, तपसी बाबा शिव मंदिर, शीतला ग्राम शिव मंदिर आदि में बाबा भोलेनाथ की पूजा की गई।

बराकर : सावन की पहली सोमवारी को मनबड़िया शिव मंदिर, चौक बाजार श्री मारवाड़ी पंचायती ठाकुर बाड़ी, हलवाई पट्टी स्थित गोलमाल बाबा मंदिर में शिवभक्तों ने जलाभिषेक किया। जबकि बेगुनिया बाजार स्थित बाबा सिद्धेश्वरनाथ मंदिर में लगभग एक हजार लोगों ने कांवर चढ़ाया। कांवर चढ़ाने का समय सुबह 4.30 बजे तय किया गया था। बोलबम सेवा समिति तथा कुल्टी ब्लाक के आरएसएस प्रमुख श्रीराम सिंह ने बताया है कि सीमित मात्रा में शिवभक्तों ने कांवर चढ़ाई। शारीरिक दूरी का भी पालन किया गया। मास्क का भी वितरण किया गया। मौके पर बोलबम सेवा समिति के सुरेश यादव, प्रकाश रवानी, सिदान सिंह, राजेश केशरी आदि उपस्थित थे।

जामुडि़या : सावन माह के पहले सोमवार को जामुडि़या के विभिन्न मंदिरों में बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक किया गया। जामुड़िया के खास केन्दा, न्यू केंदा, चाकदोला, परसिया, कुनुस्तोडिया, जामुडिया हाट तल्ला, श्रीपुर, शिवपुर आदि शिव मंदिरों में महिला पुरुष भक्तों की भीड़ उमड़ी थी।

chat bot
आपका साथी