पानी भरने से कोलियरी के पंप डूबे, अफरातफरी

संवाद सहयोगी, कुल्टी : कुल्टी स्थित सेल के रामनगर कोलियरी डिवीजन अंतर्गत फोर पिट कोलियरी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Sep 2018 07:32 PM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 07:32 PM (IST)
पानी भरने से कोलियरी के पंप डूबे, अफरातफरी
पानी भरने से कोलियरी के पंप डूबे, अफरातफरी

संवाद सहयोगी, कुल्टी :

कुल्टी स्थित सेल के रामनगर कोलियरी डिवीजन अंतर्गत फोर पिट कोलियरी में रविवार की सुबह अचानक पानी भर जाने से भूमिगत खदान के सभी पंप डूब गए, इसके कारण कोलियरी प्रबंधन में अफरा तफरी मच गई। रविवार की छुट्टी होने के बावजूद आनन-फानन में कोलियरी के सभी अधिकारी व कर्मी फोर पिट कोलियरी पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया।

घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि फोर पिट कोलियरी में भूमिगत खदान से पानी निकासी को चार पम्प लगाए गए है। पहली पाली में अचानक ही भूमिगत खदान में अतिरिक्त पानी भरने से सभी मोटर पम्प पानी मे डूब गया। इससे भूमिगत खदान से पानी निकासी पूरी तरह बंद हो गया। घटना के वाद सुबह रामनगर कोलियरी डिवीजन के महाप्रबंधक प्रभारी केएलएस राव, कोलियरी प्रबंधक एल के भारद्वाज, सेफ्टी अधिकारी शैलेन्द्र कुमार, कोलियरी अधिकारी जसीम अहमद एवम अनिल कुमार कोलियरी पहुँचे और स्थिति का जायजा लिया। इसके पश्चात अतिरिक्त मोटर पम्प लगाकर पानी निकासी का काम शुरू हुआ।

प्रबंधन ने बताया कि बहुत जल्द स्थिति को सामान्य कर लिया जाएगा। वहीं कोलियरी से पानी निकासी नहीं होने से कोलियरी क्षेत्र में कच्चे पानी की आपूर्ति बंद रही। मेंटीनेंस का काम देख रही ठेका कंपनी की ओर से बताया गया कि खदान से पानी निकालने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वर्तमान में लगभग 50 ठेका मजदूर कोलियरी के विभिन्न कार्य में सेवारत है, उनके रोजगार पर खतरा मंडराने लगा है ।

आइएनटीटीयूसी नेता व पूर्व पार्षद मोनी राय ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रबंधन सोची समझी साजिश के तहत कोलियरी बंद करना चाह रही है। क्योंकि पहले ही कंपनी उत्पादन बंद कर दी है जिसके कारण लोग बेरोजगार हो गए है। श्री राय ने बताया कि इसके खिलाफ 18 सितंबर से आंदोलन शुरु किया जाएगा। साथ ही इसकी लिखित शिकायत सेल चेयरमैन, इस्पात मंत्रालय को देकर जांच की मांग की जाएगी।

chat bot
आपका साथी