सांप्रदायिकता के खिलाफ फाब्ला की बाइक रैली

जागरण संवाददाता, आसनसोल: सांप्रदायिक शक्तियों के खिलाफ ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लॉक की नेताज

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jan 2019 06:21 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jan 2019 06:21 PM (IST)
सांप्रदायिकता के खिलाफ फाब्ला की बाइक रैली
सांप्रदायिकता के खिलाफ फाब्ला की बाइक रैली

जागरण संवाददाता, आसनसोल: सांप्रदायिक शक्तियों के खिलाफ ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लॉक की नेताजी भावना यात्रा रविवार को आसनसोल स्थित रवीन्द्र भवन के समक्ष से शुरू हुई। यह रैली कई जिलों से होते हुए कोलकाता पहुंचेगी। इससे पूर्व नेताजी के चित्र पर फाब्ला के राज्य महासचिव नरेन चट्टोपाध्याय, फाब्ला के जिला चेयरमैन सह पूर्व विधायक मानिक आचार्य, जिला महासचिव भवानी आचार्य आदि ने माल्यार्पण किया।

भावना यात्रा में बाइक रैली आसनसोल से शुरु होकर बराकर, पुरुलिया होते हुए बांकुड़ा, पश्चिम मेदिनीपुर, पूर्व मेदिनीपुर, हावड़ा होते हुए नेताजी भवन कोलकाता पहुंचेगी। फाब्ला नेता भवानी आचार्य ने बताया कि सांप्रदायिकता के विरोध में राज्य के तीन स्थलों से नेताजी भावना यात्रा शुरू की गई है। यहां के अलावा अलीपुर द्वार और वीरभूम का मुरारोई से यात्रा शुरू हुई है। सभी यात्रा 21 जनवरी को कोलकाता पहुंचेगी। आसनसोल में सभा को संबोधित करते हुए नरेन चट्टोपाध्याय ने कहा कि देश में सांप्रदायिकता को बढ़ावा देने वाले आज नेताजी को सामने रखकर अपनी राजनीति चमकाना चाह रहे है। लेकिन नेताजी ने हमेशा ही सर्वधर्म समभाव को सम्मान दिया।

जिला महासचिव भवानी आचार्य ने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों में भाजपा नेतृत्व वाली सरकार ने आम जनता के हित में कोई कार्य नहीं किया। नये लोगों को रोजगार तो मिले नहीं पहले वालों का भी रोजगार छिन गया। कहा कि ये भावना यात्रा सांप्रदायिक शक्तियों से आम जनता की रक्षा करने को, गणतंत्र की रक्षा करने के लिए और गरीब लोगों को संकट से उबारने के लिए किया गया।

मौके पर राज्य सचिव मंडली सदस्य डॉ. असीम सिन्हा, सरोज राय, जिला कमेटी के रंजीत पासवान, जनार्दन साव, पुरुलिया के जिला महासचिव मिहिर मांझी समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता व समर्थक उपस्थित थे।

बराकर : फारवर्ड ब्लाक की नेताजी भावना यात्रा रविवार को बराकर पहुंची। यहां अखिल भारतीय फारवर्ड ब्लाक की जिला इकाई के लोग उपस्थित थे। पूर्व विधायक मानिक लाल आचार्य तथा जिला महासचिव भवानी आचार्य द्वारा नेताजी की तस्वीर पर माला देने के बाद यात्रा पुरुलिया को रवाना हो गई। मानिकलाल आचार्य ने कहा कि आज देश संकट की स्थिति में पहुंच गया है। ऐसे में नेताजी के आदर्श पर चलकर ही देश को बचाया जा सकता है। कार्यक्रम को सफल बनाने में भवानी आचार्य, राजू पंडित, मंजू उरांव, अजीत प्रामाणिक, बबलू मित्रा, गुलाब अंसारी, अरुण मंडल, वंदना, बप्पा दास, रामदेव यादव सहित अन्य लोग का अहम योगदान रहा।

chat bot
आपका साथी