डाबर कोलियरी के एजेंट कार्यालय में भरा पानी

आसनसोल :ईसीएल के सालानपुर एरिया के डाबर कोलियरी एजेंट कार्यालय के पीछे बन रही हाईड्रेन के कारण बारि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Jul 2017 01:00 AM (IST) Updated:Sat, 22 Jul 2017 01:00 AM (IST)
डाबर कोलियरी के एजेंट कार्यालय में भरा पानी
डाबर कोलियरी के एजेंट कार्यालय में भरा पानी

आसनसोल :ईसीएल के सालानपुर एरिया के डाबर कोलियरी एजेंट कार्यालय के पीछे बन रही हाईड्रेन के कारण बारिश का पानी एजेंट कार्यालय में घुसने से कार्यालय में कई फीट पानी भर गया। इससे वहां रखी दर्जनों फाइलें पानी में डूबकर खराब हो गई। वहीं कमर तक पानी भर जाने के कारण कार्यालय में कोई कार्य नहीं हुआ। कुछ कर्मियों ने साहस कर कार्यालय में प्रवेश कर फाइलों को सुरक्षित रखने का उपाय किया।

बताया जाता है कि करीब 50 वर्ष पुराना डाबर कोलियरी का एजेंट कार्यालय में इससे पूर्व कभी बारिश का पानी नहीं घुसा था। बारिश का पानी घुसने को लेकर स्थानीय कर्मियों सहित यूनियन के नेताओं ने आक्रोश जताते हुए इसके लिए ईसीएल प्रशासन को दोषी ठहराया।

बताया जाता है कि एजेंट कार्यालय के निकट ही रांगामोड़ से आलकुसा ग्राम तक 11 लाख रुपये की लागत से ईसीएल हाईड्रेन बना रहा है, आरोप है कि हाईड्रेन बनाने की प्रक्रिया गलत होने के कारण ही डाबर कोलियरी की एजेंट कार्यालय में बारिश का पानी घुस आया। लोगों का कहना था कि हाईड्रेन बनाने के कार्य के दौरान रांगामोड़ की ओर डाउन कर दिया गया है एवं आलकुसा ग्राम की ओर ऊंचा कर दिया गया है जिसके कारण जल की निकासी नहीं हो सकी और पूरा इलाका सहित एजेंट कार्यालय में पानी भर गया। स्थानीय कोयला खदान श्रमिक कांग्रेस के नेता दिनेश लाल श्रीवास्तव का कहना था कि कोलियरी में कोई भी बड़ा कार्य होने पर नियमानुसार यूनियनों के साथ बैठक कर विचार लिया जाता है। लेकिन 11 लाख रुपये की लागत से बनाया जा रहा हाईड्रेन की कार्य आरंभ करने से पहले ईसीएल प्रशासन ने यूनियन के साथ कोई बैठक नहीं किया न ही उनके साथ विचार विमर्श किया। उन्होने कहा कि 50 वर्ष पुराना एजेंट कार्यालय है, मूसलाधार बारिश में भी कभी एजेंट कार्यालय के अंदर पानी नहीं भरा था। ईसीएल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि फाइलें जल में डूबने से कोलियरी की कई पुराने रिकार्ड भी नष्ट हो गए। इस मामले की जांच होनी चाहिए। इस संबंध में जानकारी के लिए में कोलियरी के एजेंट एनके सिन्हा से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन उनका फोन बंद था।

chat bot
आपका साथी