जन सुनवाई के चलते जनता की बढ़ी परेशानी

जागरण संवाददाता मोरी (उत्तरकाशी) जखोल सांकरी जल विद्युत परियोजना की जनसुनवाई के बीच पूरे

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Mar 2019 07:15 PM (IST) Updated:Fri, 01 Mar 2019 07:15 PM (IST)
जन सुनवाई के चलते जनता की बढ़ी परेशानी
जन सुनवाई के चलते जनता की बढ़ी परेशानी

जागरण संवाददाता मोरी (उत्तरकाशी): जखोल सांकरी जल विद्युत परियोजना की जनसुनवाई के बीच पूरे दिन जनता को खासी परेशानी झेलनी पड़ी। बीमार व्यक्तियों से लेकर बच्चे-बूढ़े और पर्यटक खासे परेशान रहे। कई लोग अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच पाए, लेकिन लोगों की परेशानी को दूर करने के बजाय प्रशासन मूक दर्शक बना रहा।

मोरी के ढाटमीर गांव के चंदन सिंह राणा ने कहा कि वे देहरादून से अपने परिवार के साथ शुक्रवार सुबह मोरी पहुंच गए थे, लेकिन मोरी ब्लॉक मुख्यालय के निकट प्रशासन की ओर से जखोल के ग्रामीणों को रोके जाने से ग्रामीणों ने जाम लगाया। जिसके कारण वे घर नहीं जा पाए। मोरी में कहीं होटल में रुकना पड़ेगा। केदारकांठा जाने वाले महाराष्ट्र नानदेड़ के सुरेश कुमार ने बताया कि उन्हें शुक्रवार दोपहर तक सांकरी पहुंचना था। लेकिन, सड़क बंद होने से सभी पर्यटक फंसे हुए हैं। प्रशासन को सड़क सुचारु रखने के लिए इंतजाम करने चाहिए थे।

बुधवार सुबह नैटवाड से एक गर्भवती महिला को उसके परिजन एक निजी वाहन से सीएचसी पुरोला ला रहे थे। मोरी से डेढ़ किलोमीटर पहले जाम लगा होने के कारण पैदल चलना पड़ा तथा मोरी पहुंच कर दूसरे वाहन का इंतजाम करना पड़ा।

जबकि मोरी से नौटवाड, जखोल, सांकरी, तल्लुका, दोणी, भितरी आदि गांवों के ग्रामीणों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

-----------

प्रशासन से उठ रहा ग्रामीणों का विश्वास

उत्तरकाशी: जखोल सांकरी जल विद्युत परियोजना (44 मेगावाट) के प्रभावित गांवों की सूची में जखोल भी शामिल है। जखोल गांव के नीचे से परियोजना की सुरंग बननी है, लेकिन शुक्रवार को हुई जन सुनवाई में जखोल के ग्रामीणों को शामिल नहीं होने दिया गया। जखोल निवासी रामलाल विश्वास, सूरत सिंह ने कहा कि जखोल के ग्रामीणों के साथ प्रशासन ने बेहद अभद्र व्यवहार किया। प्रशासन के पास इस बात का कोई जवाब नहीं है कि जखोल के ग्रामीणों को जन सुनवाई में शामिल क्यों नहीं किया है। वहीं, जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने कहा कि उन्हें जानकारी नहीं है कि किसी ने जखोल के ग्रामीणों को जन सुनवाई में आने से रोका है।

chat bot
आपका साथी