बस्ती के निकट पत्थर पर ही छोड़ी विस्फोटक सामग्री

यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर ऑलवेदर रोड के तहत सड़क के चौड़ीकरण के लिए कटिग का कार्य चल रहा है। लेकिन इस मार्ग पर खरादी के पास शुक्रवार शाम को पत्थर को तोड़ने के लिए प्रयोग की जाने वाले विस्फोटक सामग्री पत्थर पर ही छोड़ने का मामला प्रकाश में आया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 06:47 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 05:07 AM (IST)
बस्ती के निकट पत्थर पर  ही छोड़ी विस्फोटक सामग्री
बस्ती के निकट पत्थर पर ही छोड़ी विस्फोटक सामग्री

संवाद सूत्र, बड़कोट : यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर ऑलवेदर रोड के तहत सड़क के चौड़ीकरण के लिए कटिग का कार्य चल रहा है। लेकिन इस मार्ग पर खरादी के पास शुक्रवार शाम को पत्थर को तोड़ने के लिए प्रयोग की जाने वाले विस्फोटक सामग्री पत्थर पर ही छोड़ने का मामला प्रकाश में आया है। इस बात को लेकर ग्रामीणों में दहशत हैं। ग्रामीणों ने इस मामले में प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है।

यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर बड़कोट से पालीगाड़ तक चौड़ीकरण का कार्य ऑलवेदर के तहत चल रहा है। सड़क चौड़ीकरण के समय चट्टानों को तोड़ने के लिए जगह-जगह विस्फोटक सामग्री का प्रयोग किया जाता है। परंतु खरादी कस्बे के बीच ठेकेदार और उसके श्रमिक पत्थर को तोड़ने के लिए लगाए गए विस्फोटक सामग्री छोड़ चल दिए। स्थानीय निवासी विश्राज सिंह ने कहा कि खरादी के बीच मार्केट में ऑलवेदर चौड़ीकरण के दौरान एक पत्थर पर विस्फोटक सामग्री छोड़ कर कार्यदायी संस्था चली गई, जिससे ग्रामीणों को खतरा पैदा हो गया है। इस मामले में उपजिलाधिकारी चतर सिंह चौहान ने कहा कि उक्त मामला आज संज्ञान में आया है। इसमें एनएच के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं, ताकि कोई नुकसान न हो। वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग बडकोट खंड के अधिशासी अभियंता नवनीत कुमार पांडे ने कहा कि पत्थर पर विस्फोटक सामग्री को छोड़े जाने की जानकारी नहीं है। कार्य कर रहे ठेकेदार से इस संबंध में जानकारी ली जा रही है।

chat bot
आपका साथी