नौ विस सीटों पर 11 प्रत्याशियों ने कराया नामांकन

विधानसभा चुनाव के तहत नामांकन दाखिल करने के दूसरे दिन सोमवार को गढ़वाल क्षेत्र की नौ विधानसभा सीटों पर 11 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया। इनमें कांग्रेस के तीन भाजपा के दो उजपा के एक उक्रांद के दो उक्रांद डेमोक्रेटिक और दो निर्दलीय प्रत्याशी शाीमिल रहे। वहीं पांचों जिलों में 76 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Jan 2022 11:20 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jan 2022 11:20 PM (IST)
नौ विस सीटों पर 11 प्रत्याशियों ने कराया नामांकन
नौ विस सीटों पर 11 प्रत्याशियों ने कराया नामांकन

जागरण टीम, गढ़वाल: विधानसभा चुनाव के तहत नामांकन दाखिल करने के दूसरे दिन सोमवार को गढ़वाल क्षेत्र की नौ विधानसभा सीटों पर 11 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया। इनमें कांग्रेस के तीन, भाजपा के दो, उजपा के एक, उक्रांद के दो, उक्रांद डेमोक्रेटिक और दो निर्दलीय प्रत्याशी शाीमिल रहे। वहीं पांचों जिलों में 76 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई।

जनपद टिहरी गढ़वाल: तीन पूर्व मंत्रियों समेत छह का नामांकन

सोमवार को जनपद में तीन पूर्व मंत्रियों सहित छह प्रत्याशियों ने नामांकन कराया। इनमें देवप्रयाग से कांग्रेस प्रत्याशी मंत्री प्रसाद नैथानी, उक्रांद प्रत्याशी दिवाकर भट्ट और टिहरी से उजपा प्रत्याशी व पूर्व मंत्री दिनेश धनै शामिल रहे। इसके अलावा देवप्रयाग से भाजपा प्रत्याशी विनोद कंडारी ने भी नामांकन कराया। धनोल्टी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह बिष्ट और घनसाली सीट से भाजपा के शक्तिलाल शाह ने नामांकन कराया। जिला निर्वाचन अधिकारी इवा श्रीवास्तव ने बताया कि सोमवार को प्रतापनगर से तीन, धनोल्टी से दो, घनसाली से चार और टिहरी से तीन नामांकन पत्रों की बिक्री हुई।

जनपद उत्तरकाशी: विजयपाल सजवाण ने दाखिल किया नामांकन

सोमवार को गंगोत्री सीट से एक नामांकन हुआ। कांग्रेस प्रत्याशी एवं पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने दोपहर साढ़े बारह बजे रिटर्निंग अधिकारी चतर सिंह चौहान के सामने नामांकन दाखिल किया। उत्तरकाशी में विजयपाल सजवाण के समर्थकों ने अलग-अलग स्थानों पर उनका स्वागत किया। इस दौरान गंगोत्री में आठ, यमुनोत्री में आठ और पुरोला में 10 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई।

जनपद रुद्रप्रयाग: दो सीटों पर दो निर्दलीय ने कराया नामांकन

सोमवार को रुद्रप्रयाग जिले की दो विधानसभा सीटों पर दो निर्दलीय प्रत्याशियों ने नामांकन कराया। वहीं नामांकन पत्र बिक्री के दूसरे दिन जिले के छह प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदे। केदारनाथ विधानसभा सीट के रिटर्निंग अधिकारी जितेंद्र वर्मा ने बताया कि निर्दलीय उम्मीदवार कुलदीप सिंह रावत ने नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं उक्रांद के गजपाल सिंह रावत और पूर्व विधायक शैलारानी रावत ने नामांकन पत्र लिया। उधर, रुद्रप्रयाग विधानसभा सीट से रिटर्निंग अधिकारी अपर्णा ढौंडियाल ने बताया कि रुद्रप्रयाग सीट से निर्दलीय प्रत्याशी महावीर सिंह जगवाण ने नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं भाजपा विधायक भरत सिंह चौधरी मंगलवार को नामांकन करेंगे।

जनपद पौड़ी: दो प्रत्याशियों ने कराया नामांकन दाखिल

सोमवार को जनपद की छह विधानसभा सीटों में से दो पर एक-एक नामांकन पत्र दाखिल किया गया। श्रीनगर विधानसभा सीट से उत्तराखंड क्रांति दल के मोहन काला और चौबट्टाखाल विधानसभा सीट से उक्रांद डेमोक्रेटिक की अनु पंत ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं नामांकन प्रक्रिया के दौरान जनपद में 21 नामांकन पत्र भी बिके। इनमें पौड़ी विधानसभा के लिए पांच, श्रीनगर विधानसभा के लिए दो, लैंसडौन विधानसभा के लिए दो, कोटद्वार विधानसभा के लिए चार, यमकेश्वर विधानसभा के लिए चार तथा चौबट्टाखाल विधानसभा के लिए चार नामांकन पत्र लिए गए।

जनपद चमोली: जिले में अब तक नहीं हुआ कोई नामांकन

अभी तक चमोली जिले की तीनों विधानसभाओं में कोई नामांकन नहीं हुआ है। हालांकि नामांकन पत्र लेने का क्रम जारी है। बदरीनाथ विधानसभा के लिए सोमवार को चार नामांकन फार्म वितरित हुए। इस सीट पर अब तक कुल 16 फार्म विक्रय हुए हैं। थराली विधानसभा के लिए चार फार्म बिके हैं। इस सीट पर अब तक कुल पांच फार्म विक्रय हुए हैं। वहीं कर्णप्रयाग विधानसभा के लिए तीन फार्मो की बिक्री हुई।

chat bot
आपका साथी