पुलिस से छीनी गई दो खालें बरामद

By Edited By: Publish:Sun, 26 Feb 2012 07:04 PM (IST) Updated:Sun, 26 Feb 2012 07:04 PM (IST)
पुलिस से छीनी गई दो खालें बरामद

उत्तरकाशी, जागरण कार्यालय: चोपड़ियाली गांव में वन्यजीवों की खालों की तलाश में गई पुलिस, वन विभाग व राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने रविवार को गुलदार की दो खालें बरामद कर ली हैं। रिमांड पर चल रहे आरोपी शीशपाल की निशानदेही पर बरामद हुई ये खालें 22 फरवरी की रात हमलावरों ने पुलिस टीम से छीनी थी। पुलिस को अब खाल तस्करी के मामले में दो अन्य आरोपियों की तलाश है। माना जा रहा है कि उनके गिरफ्त में आने से पुलिस टीम से छीनी गई तीन खालों के अलावा वन्यजीवों की और खालें भी बरामद हो सकती हैं। दोनों आरोपियों की तलाश को क्षेत्र में दबिश जारी हैं।

22 फरवरी की रात्रि चोपड़ियाली गांव में पुलिस टीम पर हमले के दौरान छीनी गई खालों की बरामदगी व फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान लगातार जारी है। खुद को घायल करने वाले हमलावर शीशपाल को न्यायालय से रिमांड पर लेने के बाद से ही पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है। छीनी गई खालों की तलाशी के लिए गठित पुलिस, राजस्व व वन विभाग की संयुक्त टीम को रविवार को एक कामयाबी मिली। रिमांड पर चल रहे आरोपी शीशपाल की निशानदेही पर टीम ने गांव के पास एक गधेरे से गुलदार की दो खालें बरामद की, जबकि अन्य तीन खालों की बरामदगी के लिए तलाशी अभियान जारी है।

पुलिस टीम पर हमला करने व खालें छीनने के दो अन्य आरोपी जगदीश जगूड़ी व रामचंद्र चमोली की भी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। पुलिस का दावा है कि दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी से बड़ी तादाद में वन्यजीवों की खालें बरामद हो सकती हैं। गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए टिहरी व उत्तरकाशी जिले की राजस्व विभाग की टीमें गांव पर बराबर नजर बनाए हुए हैं।

'फरार चल रहे दोनों आरोपियों के विरुद्ध भी वन्य जंतु संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा। उनकी तलाश के लिए पुलिस टीम क्षेत्र में लगातार दबिश दे रही है।'

-सदानंद दाते, पुलिस अधीक्षक, उत्तरकाशी

चोपड़ियाली गांव में पटवारी घायल

उत्तरकाशी: चोपड़ियाली गांव में पुलिस व ग्रामीणों के बीच हुए टकराव के बाद गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात क्षेत्रीय पटवारी रामनारायण भट्ट ड्यूटी के दौरान घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चिन्यालीसौड़ पहुंचाया गया। बताया जा रहा है कि गांव में तनाव के चलते पटवारी जल्द काम निपटाने के चक्कर में खुद को चोटिल कर बैठे। हालांकि एसडीएम कैलाश टोलिया ने बताया कि पटवारी पैर फिसलने से घायल हुए हैं और उन्हें मामूली चोटें आई हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी