आइटीबीपी ने धूमधाम से मनाया स्थापना दिवस

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : भारत तिब्बत सीमा पुलिस की 12वीं और 35वीं वाहिनी ने 55वां स्थापना बड़े दिवस

By Edited By: Publish:Tue, 25 Oct 2016 01:00 AM (IST) Updated:Tue, 25 Oct 2016 01:00 AM (IST)
आइटीबीपी ने धूमधाम  से मनाया स्थापना दिवस

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : भारत तिब्बत सीमा पुलिस की 12वीं और 35वीं वाहिनी ने 55वां स्थापना बड़े दिवस धूमधाम से मनाया। 12वीं वाहिनी आइटीबीपी मातली के सेनानी केदार ¨सह रावत ने सलामी लेने के उपरान्त ध्वजारोहण किया।

सोमवार को वाहिनी के स्थापना दिवस के मौके पर सेनानी केदार ¨सह रावत ने कहा है कि जिस प्रकार आइटीबीपी ने अपने विगत 55 साल के इतिहास मे सदैव बल के कर्मियों ने सराहनीय कार्यो से ख्याती प्राप्त की है। उसी प्रकार हमें निरंतर देश की सीमाओं की निगरानी कर अपने बल का सम्मान सदैव बनाए रखना है। भारत की चीन से लगी 3,488 किमी की सीमाओं की सुरक्षा के जिस उद्देश्य से बल की स्थापना की गई है। कार्यक्रम में सेनानी 12वीं वाहिनी ने हवलदार जीडी प्रमोद ¨सह एवं सिपाही जीडी देवेन्द्र ¨सह को पर्वतारोहण अभियान में अनाम चोटी (6010 मी.) पर सफल आरोहण करने के लिए प्रशस्ति पत्र से सम्मानित भी किया। इस मौके पर हिमवीर परिवारों एवं बच्चों के लिए विभिन्न प्रकार के खेलों एवं प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उप सेनानी विमलेश नेगी, बच्चन ¨सह नेगी सहित भूतपूर्व सैनिक कल्याण समिति एवं अन्य अधिकारी व हिमवीर जवान एवं भूतपूर्व सैनिक उपस्थित थे।

वहीं 35वीं वाहिनी महिडांडा में भी सीआइजेडब्ल्यू स्कूल के डीआइजी जयपाल यादव ने सभी को स्थापना दिवस की बधाई दी। इस मौके पर रस्साकस्सी में कर्मजीत, जगेन्द्र ¨सह, हरीश विकास, अनूप, राधेश्याम, बृजेश, संदीप, अनिल व शेर ¨सह अव्वल रहे। हिमवीर महिलाओं के लिए कुर्सी दौड़ का आयोजन किया गया। जिसमें प्रिया, सुशीला व नेहा अव्वल रही। 100 मीटर दौड़ में प्रियांशू प्रथम रहा तथा तांशू द्वितीय स्थान पर रहा। इस अवसर पर द्वितीय कमान अधिकारी राकेश कुमार, रविशंकर बंधानी, आशीष कुमार, डॉ. नरेश कुमार, सुबोध कुमार, विनोद कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी